Breaking News in Hindi Friday, August 01, 2014

Home > State > Himachal Pradesh > Sirmour

सिरमौर

प्राइमरी खेलकूद स्पर्धाएं 5 अक्तूबर से

नाहन (सिरमौर)। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई ने वीरवार को आरंभिक शिक्षा उपनिदेशक से मिलकर अपनी समस्याओं के अलावा प्रारंभिक स्कूलों में होने वाली खेलकूद प्रतियोगिताओं की तिथियों के बारे में भी विचार-विमर्श किया गया। संघ के प्रधान नरेश ठाकुर के नेतृत्व में कार्यालय में एक बैठक का भी आयोजन किया गया।

वन विभाग ने हटाए अवैध कब्जे

वन विभाग ने हटाए अवैध कब्जेपांवटा / राजपुर (सिरमौर)। भंगाणी वन परिक्षेत्र के धांधला बीट में चार अवैध कब्जे गिरा दिए गए हैं। वन विभाग ने अतिक्रमण की गई भूमि को अपने कब्जे में ले लिया है।

सिरमौर अस्पताल में तैनात होंगे डॉक्टर

सिरमौर अस्पताल में तैनात होंगे डॉक्टरपांवटा साहिब (सिरमौर)। स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने को सरकार प्रयासरत है। प्रदेश में 425 नए डॉक्टर नियुक्त किए हैं।

शिलाई-संगडाह तहसील सब-कैडर में शामिल

शिलाई-संगडाह तहसील सब-कैडर में शामिलशिलाई (सिरमौर)। प्रदेश सरकार द्वारा सिरमौर जिला की दो तहसीलों शिलाई एवं संगडाह को सब कैडर वर्ग में रखा गया है। जिससे दूरदराज के इन क्षेत्रों में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा।

उत्साह के साथ मनाया ईद मिलन समारोह

उत्साह के साथ मनाया ईद मिलन समारोह नाहन (सिरमौर)। ऑल हिमाचल मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में शहर में मुस्लिम समाज ने ईद मिलन का आयोजन किया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

फीस वृद्घि को लेकर जताई आपत्ति

फीस वृद्घि को लेकर जताई आपत्तिनाहन (सिरमौर)। एसएफआई छात्र संगठन ने कॉलेज एवं विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोतरी का विरोध किया है। एसएफआई ने कॉलेज प्राचार्या दीक्षा मल्होत्रा के माध्यम से कार्यकारी परिषद विश्वविद्यालय को एक ज्ञापन सौंपा।

नाहन में एमबीबीएस के छात्र करेंगे इंटर्नशिप

नाहन में एमबीबीएस के छात्र करेंगे इंटर्नशिपनाहन (सिरमौर)। स्वास्थ्य एवं राजस्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि स्थानीय क्षेत्रीय अस्पताल नाहन में एमबीबीए के छात्र अब इंटर्नशिप के लिए भेजे जाएंगे। जिले के 11 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में रिक्त पड़े डॉक्टरों के पदों को भी जल्द भरे जाने की योजना है, जिससे दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों को घर के समीप ही स्वास्थ्य सेवा मिल सके।

त्रिलोकपुर में दो करोड़ से बनेगा बाईपास

त्रिलोकपुर में दो करोड़ से बनेगा बाईपासनाहन (सिरमौर)। महामाया बालासुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शीघ्र ही दो करोड़ की लागत से शिव मंदिर से मुख्य द्वार तक कैनोपी का निर्माण किया जाएगा। जिसमें गर्मियों के दौरान पंखे एवं लाइटों इत्यादि की बेहतर व्यवस्था की जाएगी।
Massive Protest of SFI against fee hike

PICS: फीस बढ़ाने पर फूटा गुस्सा, कॉलेजों में प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय कार्यकारी परिषद के फीस बढ़ाने के फैसले से भड़के छात्र संगठनों ने राज्य भर के कॉलेजों में प्रदर्शन किया।

आईआईएम की मांग को लेकर पांवटा में प्रदर्शन

पांवटा साहिब (सिरमौर)। जिला सिरमौर में आईआईएम संस्थान की मांग को लेकर बुधवार को पांवटा में जोरदार प्रदर्शन किया गया। दर्जनों संस्थाओं के लोग संस्थान मुद्दे को लेकर एकजुट हुए और विश्वकर्मा मंदिर परिसर से मिनी सचिवालय तक रैली निकाली गई।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बवाल के बाद बरेली में तनावपूर्ण शांति

tension in bareilly बरेली के मीरा की पैठ और सैलानी इलाके में बृहस्पतिवार को शांति रही लेकिन तनाव बरकरार है।...

मोदी को आतंकी संगठन जैश का धमकी भरा खत!

threatening letter to narendra modi शामली के जलालाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित आतंकी संगठन जैश के नाम से धमकी भरा पत्र मिलने से सनसनी फैल गई।...

सुषमा की केरी को दो टूक, जासूसी बर्दाश्त नहीं

snooping 'unacceptable': india bluntly tells us विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी के साथ वार्ता में साफ कहा कि भारत मित्र देशों की जासूसी बर्दाश्त नहीं करेगा।...