Breaking News in Hindi Sunday, November 23, 2014

Home > State > Himachal Pradesh > Kangra

कांगड़ा

एसएसबी गुरिल्ला एक को दिल्ली में घेरेंगे संसद

पालमपुर (कांगड़ा)। मांगों को पूरा होता न देख एसएसबी वालंटियर वेलफेयर एसोसिएशन अब दिल्ली में संसद का घेराव करेगी। एसोसिएशन ने शीतकालीन सत्र में एक दिसंबर को संसद घेरने की तैयारी की है।

मंगोलियन के प्रतिनिधि किसानों से करेंगे सीधा संवाद

धर्मशाला। धौलाधार होटल में मंगोलिया विवि से आई दो सदस्यीय टीम के साथ अन औपचारिक बैठक में वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने जिला कांगड़ा के कृषि विभाग के विकास कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस दौरान चौधरी श्रवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर और मंगोलियन जीव विज्ञान विवि के प्रतिनिधियों ने कृषि शिक्षा अनुसंधान और प्रसार के विषय में व्यापक चर्चा की।

इशारों पर विशेष बच्चों ने किया डांस

धर्मशाला। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला में एनसीसी-डे पर आयोजित कार्यक्रम में मूक-बधिर बच्चों के नृत्य ने सबका मनमोह लिया। देश मेरा रंगीला गीत पर अध्यापिका अंजू शर्मा के इशारों पर बच्चों ने नृत्य की प्रस्तुति दी।

ब्लड बैंकों का रिकॉर्ड होगा ऑनलाइन

धर्मशाला। सरकारी अस्पतालों में जरूरत पर खून न मिलने से अब किसी भी मरीज की मौत नहीं होगी। स्वास्थ्य विभाग अस्पतालों में ऐसी व्यवस्था करने जा रहा है, जिससे मरीज को जरूरत के दौरान हास्पिटल में हर समय खून मिले।

आईटीआई होल्डर के लिए नौकरी का मौका

धर्मशाला। 5वीं से आईटीआई होल्डर बेरोजगार युवाओं को नौकरी का मौका मिलेगा। हिमाचल प्रदेश रोजगार विभाग के माध्यम से इंदौरा में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।

दिव्या के नृत्य पर खूब बजी तालियां

नगरोटा सूरियां (कांगड़ा)। राजकीय डिग्री कॉलेज नगरोटा सूरियां में शनिवार को रूसा के तहत बीए प्रथम सेमेस्टर के बच्चों की सांस्कृतिक और अकादमिक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के डीन डा. वेद प्रकाश पटियाल ने किया।

कृषि विवि के पुराने छात्रों ने की यादें ताजा

पालमपुर/राजपुर (कांगड़ा)। चौधरी सरवण कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में चल रहे कृषि महाविद्यालय में पुराने छात्रों का पांचवां मिलन समारोह शनिवार को विवि के सभागार में हुआ। इसमें कृषि महाविद्यालय में अपनी पढ़ाई पूरी कर पास आउट हो चुके 300 छात्रों ने भाग लिया।

हिमालयन उत्सव में लोक गायकों को मौका

मैकलोडगंज। धर्मशाला में दस दिसंबर से शुरू होने वाले दो दिवसीय हिमालयन फेस्टिवल में हिमाचली युवा लोक कलाकार सुनील राणा टिप्पा के मंच पर धमाल मचाएंगे। वर्ष 2004 यानी 10 साल के बाद होने वाले इस फेस्टिवल में हिमाचली कलाकारों को मंच पर हिमाचल की संस्कृति बिखेरने का सुनहरा मौका मिलेगा।

मेडिकल कॉलेज में हो एकेडमिक इमरजेंसी विभाग

कांगड़ा। डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में जीवन ज्योति राष्ट्रीय अभियान और जन सुरक्षा अभियान के तहत शनिवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। मेडिकल कॉलेज के शोभा सिंह सभागार में प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) विनित चौधरी के निर्देशों और एम्स दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में संचालित चार दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन भारत सरकार के स्वास्थ्य शोध विभाग सचिव डॉक्टर विश्वमोहन कटोच ने किया।
hp education board announced 8th,9th exam date sheet.

नौंवी कक्षा की परीक्षा शेड्यूल जारी, यहा देखें

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने नौंवी कक्षा के लिए होने वाली परीक्षाओं की तिथि तय कर दी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'देश में अंग्रेजी का स्‍थान ले सकती है संस्कृत'

'Sanskrit can replace English as link language' क्या पूरे देश में अंग्रेजी का स्‍थान संस्कृत भाषा ले सकती है? मोदी सरकार की केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि देश में अंग्रेजी का...

मंदिर में रखी है ओम बन्ना की बुलेट

bullet temple in rajasthan, om banna temple. आपने कई मंदिर देखे होंगे पर ऐसा मंदिर नहीं देखा होगा जहां लोग बुलेट को भगवान मानते हों।...

संसद में ममता के समर्थन को लेकर केंद्र आश्वस्त

Government have faith on Mamata Banerjees's support in parliament संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार को ममता बनर्जी के समर्थन की पूरी उम्मीद है।...