Breaking News in Hindi Monday, July 28, 2014

Home > State > Himachal Pradesh > Bilaspur

बिलासपुर

a saint died in Suspicious Death

शमशान घाट में कुटिया, साधु की संदिग्‍ध मौत

हिमाचल के बिलासपुर जिले में स्थित बाबा बालक नाथ की तपोस्थली शाहतलाई में एक साधु की मौत ने सनसनी फैला दी है।
Shravan navratra fairs from today

श्रावण नवरात्र मेले, सज गए मां के दरबार

प्रदेशभर के शक्तिपीठों में 27 जुलाई से श्रावण अष्टमी मेलों की शुरुआत हो गई। लाखों की संख्या में श्रद्धालु इन शक्तिपीठों पर नतमस्तक होंगे।

माल-वाहक वाहनों में यात्रा वर्जित

माल-वाहक वाहनों में यात्रा वर्जितनयनादेवी (बिलासपुर)। प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री नयनादेवी में सड़क दुर्घटनाओं के मद्देनजर माल-वाहक वाहनों पर यात्रा करना पूरी तरह से वर्जित रहेगा। ऐसे वाहनों को पंजाब बार्डर पर स्थित कोलांबाला टोबा में ही रोक दिया जाएगा।

श्रावण अष्टमी को सजा ‘मां’ का दरबार

श्रावण अष्टमी को सजा ‘मां’ का दरबारनयनादेवी (बिलासपुर)। उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्ति एवं सिद्धपीठ श्री नयनादेवी का दरबार श्रावण अष्टमी मेले के लिए सज गया है। मंदिर को फूल मालाओं और रंग-बिरंगी लड़ियाें से सजाया-संवारा गया है।

सभा चुनावों को सरगर्मियां तेज

शाहतलाई (बिलासपुर)। द तलाई ग्राम सेवा सहकारी सभा की प्रबंधक कमेटी के नवंबर-दिसंबर में प्रस्तावित चुनावों के चलते सरगर्मियां शुरू हो गई हैं। पक्ष-विपक्ष में आरोपों और प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया है।
The government forgotten martyrdom of the martyrs

शहीदों की शहादत को भूली सरकार

कारगिल युद्ध में हिमाचल के सपूतों ने अपनी जान कुर्बान कर दी। मगर सरकार ने इनकी शहादत को कभी सम्मान नहीं दिया।

शहीदों के नाम घोषणाएं अब तक अधूरी

शहीदों के नाम घोषणाएं अब तक अधूरीबिलासपुर। जनपद बिलासपुर में शहीदों के नाम पर हुई घोषणाएं अभी अधूरी हैं। देश पर मर-मिटने वालों के घरों तक संपर्क सड़कें तक नहीं पहुंची हैं।

लोगों को मिलेगी ई-चालान सुविधा

लोगों को मिलेगी ई-चालान सुविधा बिलासपुर। प्रदेश सरकार कोष विभाग ने ऑनलाइन सरकारी प्राप्तियों लेखा प्रणाली के तहत ई-चालान सुविधा को हाल ही में आरंभ कर दिया गया है। इस सुविधा के माध्यम से अब किसी भी व्यक्ति, फर्म या कंपनी द्वारा अपने किसी भी प्रकार के शुल्क, कर जो अभी तक चालान द्वारा कोषागार केमाध्यम से निर्धारित लेखा शीर्ष में बैंक में जमा करवाया जाता था।

एक मिनट में 108 चक्कर लगा बनाया रिकॉर्ड

एक मिनट में 108 चक्कर लगा बनाया रिकॉर्डबिलासपुर। एक मिनट में 112 बार गोल चक्कर का रिकॉर्ड बिलासपुर के मनन सांख्यान ने बनाया है। उसने कथक नृत्य में महज 15 वर्ष के इस विद्यार्थी ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कर लिया है।

गाड़ी-मोटर वाले बना दिए निर्धन!

गाड़ी-मोटर वाले बना दिए निर्धन!बरठीं (बिलासपुर)। विकास खंड झंडूता के तहत आने वाली ग्राम पंचायत कोटलू ब्राम्हणा में आईआरडीपी में चयन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। पंचायत के बाशिंदों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बिकवाली के दबाव में 26 हजार से नीचे आया सेंसेक्स

Sensex, Nifty slip as profit booking continues विदेशी बाजारों के नकारात्मक रुझान और मुनाफावसूली के चलते घरेलू शेयर बाजार शेयर बाजार लगातार दूसरे दिवस गिरावट पर रहे।...

CWG 2014: कुश्ती पर आज होगा भारत का बड़ा दांव

CWG 2014: sechudle for 29 July ...

अमला की कप्तानी ने किया जादू, SA की दोहरी कायमाबी

South africa Reclaims No One In test ranking हाशिम अमला की कप्तानी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए जादू कर दिया। उनके अगुवाई में टीम को दोहरी सफलता मिली।...