Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Himachal Pradesh > Bilaspur

बिलासपुर

‘कौशल’ बढ़ाने वाले संस्थान खुद ‘बीमार’

बिलासपुर। हिमाचल सरकार की महत्वकांक्षी ‘कौशल विकास भत्ता योजना’ के तहत मिलने वाले भत्ते से इस बार कई बेरोजगारों को हाथ धोना पड़ सकता है। जिले के ज्यादातर निजी प्रशिक्षण संस्थान कौशल विकास भत्ते के लिए आवश्यक सरकारी मापदंडों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं।

बिलासपुर को मिला कल्याण भवन

बिलासपुर। जनपद बिलासपुर को 1.02 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जिला कल्याण भवन जनता को समर्पित हो गया। सोमवार को समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल ने इस भवन का विधिवत रूप से लोकार्पण किया।

निहारी-दधोलकलां सड़क हुई खतरनाक

भराड़ी (बिलासपुर)। उपमंडल घुमारवीं के तहत आने वाली निहारी से दधोल कलां सड़क पर सफर करना खतरनाक हो गया है। बारिश ने सड़क की हालत बदतर कर दी है।

गुग्गा मेले में चंडीगढ़ के रोहित ने जीती माली

गेहड़वी में पिछले आठ दिनों से चल रहा गुग्गा मेला सोमवार को संपन्न हो गया। मेले के दौरान कई विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। मेले में कुश्ती प्रतियोगिताएं भी करवाई गईं।

नियम तोड़ने वालों पर चला पुलिस का डंडा

शाहतलाई (बिलासपुर)। तलाई पुलिस ने नदी-नालों में घुसकर अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा कस दिया है। वहीं, यातायात नियम तोड़ने वालों पर भी सख्ती बरती जा रही है।

आईपीएच दफ्तर शिफ्ट करने पर तल्खी

बरठीं (बिलासपुर)। कुठेड़ा में करीब चार दशकों से भी ज्यादा समय से चल रहे आईपीएच कार्यालय को पट्टा स्थानांतरित किया जा रहा है। इससे इलाके के लोगों में आईपीएच विभाग के प्रति भारी तल्खी है।

ग्रीन हाउस मालिकों को मुआवजे की मांग

घुमारवीं (बिलासपुर)। हिमाचल किसान यूनियन की राज्य स्तरीय बैठक सोमवार को कोठी में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष सुंका राम ठाकुर ने की।

पानी या ‘जहर’ बांट रहा आईपीएच

जुखाला/ मलोखर (बिलासपुर)। आईपीएच विभाग के लोगों को स्वच्छ पानी पिलाने के दावे जमीनी हकीकत सामने आई है। मलोखर क्षेत्र के अंतर्गत जुब्बल-करोट पेयजल योजना ने खोल ने सरकारी दावों की पोल खोल दी है।

कड़ी मेहनत से हासिल किया मुकाम

बरमाणा (बिलासपुर)। हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2012 का परिणाम शनिवार को जारी हो गया। इस परिणाम में बिलासपुर की शिफाली शर्मा का बीडीओ पद के लिए सामान्य वर्ग में चयन हुआ है।

बडे़ नेताओं का एका, बिलासपुर में निकली हवा

बिलासपुर। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ में राज्य स्तर पर भले ही ‘एका’ हो गया हो लेकिन बिलासपुर में इस पहल की हवा निकल गई है। कर्मचारियों की समस्याएं सुलझाने और मांगे मनवाने के लिए बनें संगठनों के नुमाइंदे अपनी-अपनी मान्यता पर अड़े हुए हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

UP: रेप के बाद धर्म परिवर्तन अश्लील क्ल‌िप भी बनाई

After raping married Conversion. खरखौदा कांड की तपिश अभी ठंडी भी नहीं पड़ी कि लगभग इसी तरह का एक और मामला सामने आ गया है। एक महिला को नौकरी...

ट्विटर पर अमिताभ के हुए एक करोड़ प्रशंसक

amitabh bachchan fan following on twitter reach one crore सोशल नेटवर्क साइट्स पर बढ़ता ही जा रहा है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों (फॉलोअर्स) की संख्या एक करोड़ से ऊपर...

यूपी: लूट के बाद महिला प्रिंस‌िपल से रेप

After robbing principal raped by crooks. स्कूल जा रही प्रिंस‌िपल से तीन बदमाशों ने लूटपाट की, बाद में एक बदमाश ने दुष्कर्म किया।...