Kannauj-hindi-news News in Hindi Breaking News Headlines, Kannauj-hindi-news Daily Hindi News, Local News Paper: Kannauj-hindi-news Amar Ujala
Breaking News in HindiTuesday, July 28, 2015
City > Kannauj > Kannauj Hindi News

शहर चुने

कन्नौज की खबरें

 road jam by Tehsil Lawyers

तहसील के वकीलों ने जाम की रोड

तहसील के अधिवक्ता वीर सिंह भदौरिया की गिरफ्तारी के विरोध में तहसील के अधिवक्ताओं का धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को वकीलों ने तहसील के मुख्य गेट पर ताला डाल दिया। घूम-घूमकर सभी कार्यालय बंद करा दिए। तहसील परिसर में जुलूस निकालकर पुलिस प्रशासन के विरोध में नारे लगाए। बाद में सभी वकील एकजुट होकर गेट के सामने तिर्वा-कन्नौज मार्ग पर धरना देकर बैठ गए। इससे रोड जाम हो गया।
politics on riot

बवाल पर चढ़ने लगा सियासी रंग

शहर में पांच जुलाई को हुए बवाल पर अब सियासी रंग चढ़ने लगा है। इस मामले में पुलिस की ओर से तैयार की गई तहरीर में सांसद डिंपल के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले भाजपा नेता सुब्रत पाठक का भी नाम शामिल है। सदर कोतवाल ने जन चर्चा का हवाला देते हुए उनका नाम शामिल किया है।
develop Solar Power Plant in whole country : Dr. Kalam

पूरे देश में बनें सोलर पावर प्लांट- डा. कलाम

पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम ने कहा कि 21वीं सदी की सबसे बड़ी जरूरत स्वच्छ उर्जा है। यदि भारत के 20 करोड़ घरों में छत पर सौर ऊर्जा का पैनल लग जाए तो हिंदुस्तान सौर ऊर्जा मामले में विश्व का अग्रमी देश बन सकता है। वह उमर्दा ब्लाक के चंदुआहार गांव में सोलर पावर प्लांट के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कन्नौज की तरह ही पूरे देश में गांव-गांव सोलर पावर प्लांट को स्थापित करने की जरूरत है। इससे 250 किलोवाट बिजली पैदा होगी। बिजली, पंखे व छोटे पंप चलाने सहित आधारभूत जरूरतें पूरी हो सकेंगी।
Bhosi will present the CM

बहोसी को तोहफा देंगे सीएम

सीएम अखिलेश यादव सात जुलाई को किसान वर्ष के उपलक्ष्य में बहोसी को तोहफा देंगे। उनके साथ पूर्व राष्ट्रपति व मिसाइल मैन डा. एपीजे अब्दुल कलाम और कन्नौज की सांसद डिंपल यादव भी आ रही हैं। सीएम व पूर्व राष्ट्रपति चंदुआहार गांव स्थित सोलर एनर्जी प्लांट का उद्घाटन करेंगे। साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
Urn travel usher in Shrimad Bhagwat Katha

कलश यात्रा से श्रीमद्भागवत कथा का श्रीगणेश

कस्बे के खंडेश्वर मंदिर में शनिवार से श्रीमद्भागवत कथा शुरू हुई। इससे पहले कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा में शामिल महिलाएं भजन-कीर्तन करते हुए कस्बे के प्रमुख मार्गों और प्राचीन मंदिर से होते हुए वापस कथा प्रांगण पहुंचीं, जहां कलश यात्रा का समापन हुआ।
Provost played jailer reprimand

कोतवाल ने लगाई दारोगा को फटकार

कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में फरियादियों की भीड़ उमड़ी। पीड़ितों की शिकायत सुन एसडीएम ने कई मामले का मौके पर ही निस्तारण किया। इस दौरान आई दो शिकायतों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण के लिए सौंप दिया गया। लापरवाही बरतने पर कोतवाल ने दारोगा को कड़ी फटकार लगाई। शनिवार को कोतवाली में हुए समाधान दिवस में एसडीएम रामबहादुर वर्मा ने लोगों की शिकायतें सुनीं। इसमें से ज्यादातर शिकायतें राजस्व से जुड़ी थी। ज्यादातर का मौके पर मौजूद राजस्व निरीक्षक और क्षेत्रीय लेखपालों द्वारा निस्तारण कर दिया गया। ग्राम बहादुरपुर के बेटालाल पुत्र वीरबल ने जमीन के बैनामे के रुपये के लेनदेन के संबंध में शिकायत की। ग्राम भगवंतपुर की राधा ने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई को लेकर पति के खिलाफ शिकायत की। ग्राम पंचायत शाहजहांपुर में चकरोड के निर्माण को लेकर शिकायत की थी। एसडीएम ने ग्राम प्रधान और पीड़ित की मौजूदगी में क्षेत्रीय लेखपाल से पैमाइश कर मामले के निस्तारण के निर्देश दिए। ग्राम कुंवरपुर कंडौली से संबंधित शिकायतें आने पर जब वहां के चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह को बुलाया गया तो वे मौके से नदारद मिले। कोतवाल ने उन्हें कई बार फोन किया। लंबे इंतजार के बाद वे मौके पर पहुंचे। कोतवाल ने कार्यों में लापरवाही बरतने पर जमकर फटकार लगाई। एसडीएम की अध्यक्षता में हुए समाधान दिवस में कोतवाल खलीक अहमद, एसएसआई एसके शुक्ला, राजस्व निरीक्षक कमलप्रकाश यादव, लेखपाल अनिल प्रकाश यादव समेत सभी क्षेत्रीय लेखपाल और दारोगा मौजूद रहे।
Breaking the seal inserted tender

सील तोड़कर डाला टेंडर

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में राशन आपूर्ति के लिए ठेकेदारों से आवेदन मांगे गए थे। आवेदन डालने का समय शनिवार सुबह ग्यारह बजे तक था। इसके बाद बक्सा सील कर लिया गया। तय समय के बाद पहुंचे कुछ लोगों ने बक्से की सील तोड़कर आवेदन डाल दिया। इस दौरान उनकी शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के साथ जमकर बहस भी हुई।
Spaiyon reception of the Sadar MLA

सपाइयों ने सदर विधायक का किया स्वागत

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कन्नौज के सदर विधायक अनिल दोहरे को विधानसभा की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति समिति का सभापति का दायित्व सौंपा है। इसकी जानकारी मिलते ही सपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गई।
Denied power by the 4375 Bigha thirsty crops

बिजली न मिलने से 4375 बीघा फसलें प्यासी

कई साल तक चली खींचतान के बाद ठूंठ बने सात राजकीय ट्यूबवेलों का नलकूप खंड ने रिबोर तो करा दिया लेकिन छह माह बाद भी इन्हें बिजली नहीं मिल पाई है। इससे 4375 बीघा फसल की सिंचाई नहीं हो पा रही है। इस कारण सरकार की फ्री सिंचाई की सुविधा से दर्जन भर से अधिक गांवों के हजारों किसान वंचित हैं।
The injured husband beat

पति ने पीटकर किया घायल

मुहल्ला कागजियाना में एक युवक ने अपनी पत्नी की जमकर पिटाई कर दी। घायल महिला कोतवाली पहुंची। यहां से उसे पुलिस के साथ जिला अस्पताल भेजा गया।