Kannauj-hindi-news News in Hindi Breaking News Headlines, Kannauj-hindi-news Daily Hindi News, Local News Paper: Kannauj-hindi-news Amar Ujala
Breaking News in HindiFriday, July 03, 2015
City > Kannauj > Kannauj Hindi News

शहर चुने

कन्नौज की खबरें

Misdemeanor ten years' imprisonment

दुष्कर्म में दस साल की कैद

फास्ट ट्रैक कोर्ट के न्यायाधीश सूर्य प्रकाश शर्मा ने बलात्कार के एक मामले में आरोपी को 10 वर्ष कैद की सजा भुगतने का आदेश दिया है।
Comprising representatives of the working party on the raging power

अफसरों की कार्यशैली पर भड़के सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि

जनपद के ज्यादातर विभागों के अफसरों की कार्यप्रणाली से जनप्रतिनिधि संतुष्ट नहीं है। जनकल्याणकारी योजनाओं को साकार करने में लापरवाही बरतने वाले विभागों के खिलाफ शनिवार को जिला पंचायत की बैठक में जमकर हंगामा हुआ।
Jitendra president , Mansingh Creator Minister

जितेंद्र अध्यक्ष, मानसिंह प्रजापति मंत्री

स्थानीय सीएचसी में जिले भर से आए फार्मासिस्टों ने अधिवेशन कर संगठन की मजबूती पर चर्चा की। इसके बाद में हुए चुनाव में जितेंद्र कटियार को अध्यक्ष और डॉ. मानसिंह प्रजापति को मंत्री चुना गया।
Opening in two years found three milk dairy

दो साल में खुल पाईं तीन डेयरी

गांवों में पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई कामधेनु योजना में का हाल बदहाल है। अफसरों के ढुलमुल रवैये और बैंकों की लापरवाही से योजना की शुरूआत में दिया गया लक्ष्य भी पूरा नहीं हो पाया है। इसके चलते शासन ने इस साल कोई लक्ष्य नहीं दिया है। पुराने लक्ष्य को ही पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।
 check Poor road

घटिया सड़क की जांच व कार्रवाई के आदेश

विकास खंड तालग्राम के वर्ष 2014-15 में चयनित लोहिया गांव सिंघनापुर, मजरा घुसुआपुर व चांदापुर के विकास कार्यों का प्रमुख सचिव अनिल कुमार ने निरीक्षण किया। चौपाल लगाकर जनसमस्याएं सुनीं। घटिया सड़क निर्माण पर ठेकेदार व इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए।
cancer and heart disease hospital become fully air conditioned

वातानुकूलित होंगे कैंसर व हृदय रोग अस्पताल

जिले के विकास कार्य जांचने के लिए नोडल अफसर व प्रमुख सचिव स्टांप एवं निबंधन अनिल कुमार ने बुधवार को कैंसर अस्पताल और हृदय रोग संस्थान के निर्माण का जायजा लिया। इसके साथ ही अफसरों को निर्माण कार्य समय से पूरा कराने के निर्देश दिए। इस दौरान परियोजना प्रबंधक ने बताया कि दो अस्पताल पूरी तरह से वातानुकूलित बनाए जाएंगे।
jai shree ram

रामदरबार स्थापना दिवस पर गूंजे जयकारे

रेलवे रोड सरायमीरा स्थित बालाजी मंदिर पर राम दरबार के द्वितीय स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान विशाल भंडारे में हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। पूरे दिन मंदिर परिसर रामधुन से गुंजायमान रहा।
 try to sell goods of Millions, driver arrested

लाखों का माल बेचने का प्रयास, चालक गिरफ्तार

दिल्ली से लाखों रुपये के एल्यूमिनियम खिड़की व दरवाजे लादकर गोहाटी जा रहे ट्रक के चालक ने गुरसहायगंज और जलालपुर पनवारा में सामान बिक्री करने का प्रयास किया। कुछ सामान को एक खेत में छुपा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक को ट्रक व माल सहित कब्जे में ले लिया। एसपी ने सदर कोतवाली में घटना का खुलासा किया।
protest for land acquisition

भूमि अधिग्रहण के विरोध में किया प्रदर्शन

भारत की कम्युनिष्ट पार्टी मार्क्सवादी के पदाधिकारियों ने मंगलवार को कई मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में विरोध-प्रदर्शन किया। बाद में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।
Sessions spent, thousands of students scholarship Missed

सत्र बीता, हजारों छात्रों का वजीफा छूटा

पिछला शैक्षणिक सत्र बीतने के बाद भी हजारों छात्र-छात्राओं को अभी तक वजीफा और शुल्क प्रतिपूर्ति की धनराशि का इंतजार है। शासन ने सीबीएसई की तर्ज पर अप्रैल माह से शैक्षिक सत्र की शुरुआत तो करा दी, लेकिन वजीफे से पढ़ने वाले गरीब बच्चों की ओर ध्यान नहीं दिया। दशमोत्तर कक्षाओं में पढ़ने वाले पिछड़ी जाति के हजारों छात्र-छात्राओं को अभी तक इन दोनों योजनाओं का लाभ नहीं मिल सका है। वहीं अफसर यह कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं कि बचे हुए विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के लिए पांच करोड़ रुपये की जरूरत है।