Gonda-hindi-news News in Hindi Breaking News Headlines, Gonda-hindi-news Daily Hindi News, Local News Paper: Gonda-hindi-news Amar Ujala
Hindi News Sunday, February 07, 2016
City > Gonda > Gonda Hindi News

शहर चुने

गोंडा की खबरें

Kanhaiya hear our petition...

सुन ले कन्हैया अरजी हमारी...

तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव के अंतिम दिन शुक्रवार को प्रात: 11 बजे से पुन: भजनों का कार्यक्रम शुरू हुआ। ट्रस्ट के प्रबंधक संजय गोयल ने बताया कि कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही मंदिर प्रांगण भक्तों से खचाखच भर गया था। सर्वप्रथम इंदौर से पधारीं सोना जाधव ने भजनों की प्रस्तुति दी।
Making recovery company Home Guards commander

होमगार्डों से वसूली कर रहे कंपनी कमांडर

होमगार्ड के जवानों ने वसूली के विरोध में कंपनी कमांडरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जवानों ने गुरुवार को मंडलीय कमांडेंट से मिलकर जिला कमांडेंट के नाम पर कंपनी कमांडरों द्वारा पांच से सात सौ रुपये तक वसूली करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।
Pitched six blocks in leading positions

छह ब्लॉकों में प्रमुख पदों पर घमासान

जिले के नवाबगंज ब्लॉक प्रमुख पद सहित छह ब्लॉकों में चुनावी दंगल के लिए दावेदारों में दो-दो हाथ होना तय है। खासकर नवाबगंज में सांसद व मंत्री के भाइयों की बहुओं ने मैदान में ताल ठोक दी है। इससे लोगों की नजर नवाबगंज ब्लॉक पर लगी हुई है। 15 ब्लॉक प्रमुख पदों में आठ में एक-एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। ऐसे में इन पर निर्विरोध निर्वाचन तय है।
11 schools from five months in mid-day meal at a standstill

पांच माह से 11 स्कूलों में मिड-डे मील ठप

धानेपुर के बीएचडी इंटर कॉलेज समेत मुजेहना के 11 परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले 1700 नौनिहालों का निवाला गोदाम प्रभारी हजम कर रहा है। राशन न मिलने से इन स्कूलों में पिछले पांच माह से मिड-डे मील ठप है।
Set six blocks uncontested election

छह ब्लॉकों में निर्विरोध निर्वाचन तय

ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए शुक्रवार को हुए नामांकन के बाद चुनावी तस्वीर साफ हो गई है। राज्यमंत्री की बहू समेत छह लोगों का निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनना तय हो गया है।
Resentment among villagers

ग्रामीणों में आक्रोश

विशुनापुर ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान पति सहित पांच लोगों पर ग्रामीणों ने वध प्रतिबंधित मवेशी की हत्या का आरोप लगाया है। स्थानीय निवासी कमलेश त्रिपाठी की तहरीर पर पुलिस ने प्रधानपति समेत पांच लोगों के खिलाफ गोवध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।
Rovers, Rangers learned discipline

रोवर्स-रेंजर्स ने सीखा अनुशासन का पाठ

एमएलके महाविद्यालय में गुरुवार को पांच दिवसीय रोवर्स रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ रोवर्स-रेंजर्स को अनुशासन का पाठ पढ़ाया गया।
MGNREGA workers perform

मनरेगा कर्मियों ने किया प्रदर्शन

मनरेगा कार्मिकों ने कलेक्ट्रेट में गुरुवार को सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान मनरेगा योजना के तहत कार्यरत कार्मिकों की सेवा नियमावली व वेतन विसंगतियों को दुरस्त कराने की मांग करते हुए आरपार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है।
Shyam Prabhu took tableau

श्याम प्रभु की निकाली झांकी

श्री श्याम मंदिर वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन कार्यक्रम का प्रारम्भ भव्य निशान ध्वजा शोभा यात्रा से हुआ। प्रात: काल से ही भक्तों का जमावड़ा श्री राम जानकी धर्मशाला एवं ठठेरी बाजार स्थित पीपल चौराहा, चौक पर होना प्रारम्भ हो गया था। श्री श्याम प्रभु एवं श्री राणी सती दादी की अनुपम झांकी तीन विशालकाय रथों पर धूमधाम से निकाली गई।
transactions halt from 16 post offices to 20 days

16 डाकघरों में 20 दिन से लेनदेन ठप

बेलसर डाकघर सहित 16 ब्रांचों में जमा-निकासी न होने से करीब एक लाख उपभोक्ता परेशान हैं। 15 जनवरी से 16 पोस्ट ऑफिसों में लेनदेन प्रभावित है।