Budaun-hindi-news News in Hindi Breaking News Headlines, Budaun-hindi-news Daily Hindi News, Local News Paper: Budaun-hindi-news Amar Ujala
Hindi News Sunday, February 14, 2016
City > Budaun > Budaun Hindi News

शहर चुने

बदायूं की खबरें

The 96 candidates were interviewed accountant entrance

लेखपाल भर्ती को 96 अभ्यर्थियों ने दिया साक्षात्कार

लेखपाल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा पास करने वाले सौ अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। इसमें से 96 अभ्यर्थियों ने उपस्थित होकर इंटरव्यू दिया, जबकि चार अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। इस दौरान इंटरव्यू देकर वापस लौट रहे अभ्यर्थियों से लाइन में खड़े अभ्यर्थी प्रश्नों के बारे में जानकारी करते रहे। इंटरव्यू से चंद मिनट पहले तक कई अभ्यर्थी पुस्तक लिए पाठ्यक्रम दोहराते रहे।
Students will benefit from education with boldness

शिक्षा के साथ बोल्डनेस से होगा छात्राओं का भला

कार्यस्थलों पर महिलाओं का शोषण होने के कारण और समाधान विषय पर राजकीय महाविद्यालय में एक गोष्ठी हुई। इसमें चेयरपर्सन फात्मा रजा ने कहा कि बच्चों को संस्कार सिखाना एवं अच्छी शिक्षा दिलाना बेहद जरूरी है। रजा ने छात्राओं को तीन मंत्र दिए संस्कार, शिक्षा और बोल्डनेस। कहा कि मां-बाप बच्चों में संस्कार पैदा करें। स्कूल हर हाल में भेजें। शिक्षक पूरी ईमानदारी से शिक्षण कार्य करें। छात्राओं से कहा कि दृढ़ निश्चय और बोल्डनेस भी बेहद जरूरी है। महिलाएं कुछ भी होने पर चुप हो जाती हैं, जो गलत है। महिलाओं का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।
The old man is suffering from truth

सत्य से दूरी के कारण कष्ट झेल रहा मानव

गांव दिधौनी में चल रही श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के चौथे दिन गंजडुंडवारा से आईं कथावाचक ममता शाक्य ने कहा कि आज मानव सत्य के मार्ग से भटक गया है। जिसके कारण वह तमाम कष्टों से घिर गया है। इससे मुक्ति के लिए मानव को सत्य का मार्ग अपनाना होगा। कथावाचक ने कहा कि शास्त्र कहता है कि सत्य अगर आचरण में न हो तो कम से कम उसे स्वीकार करना चाहिए, समस्त सृष्टि का संचालन ही सत्य के आधार पर हो रहा है। जीव बिना आधार के टिक नहीं सकता, इसलिए सत्य के मार्ग का अनुसरण करना चाहिए।
The arrested accused seminary operator

आरोपी मदरसा संचालक को किया गिरफ्तार

थाना क्षेत्र के कस्बा ककराला के एक वार्ड के 14 साल के किशोर का मदरसा संचालक मोहम्मद फहीम उर्फ अल्लामा ने अपने भाई दानिश और एक अन्य साथी के साथ मिलकर मंगलवार को अपहरण कर लिया था। बाद में किशोर से कुकर्म की कोशिश की। रात में किशोर नग्नावस्था में फरीदपुर के जंगल से बरामद हुआ था।
400m OP was successful

400 मीटर दौड़ में ओमप्रकाश ने बाजी मारी

डीपी महाविद्यालय में तीन दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का गुरुवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ आगाज हुआ। प्रतियोगिता की शुरूआत प्राचार्य डॉ. पी दास ने की। पहले दिन 100, 200 और 400 मीटर दौड़, शतरंज, कैरम, गोला फेंक चक्का फेंक और कबड्डी प्रतियोगिताएं हुईं।
In the town of Sai Baba sedan rolled gracefully

शहर में शान से घूमी साईं बाबा की पालकी

गुरुवार को शहर साईंबाबा मय नजर आया। उनके भक्तों ने जोश-ओ-खरोश के साथ बाबा की पालकी को अपने कंधों पर उठाकर शहर भर में घुमाया। आकर्षक परिधानों में सजी महिलाओं की टोली ने भजनों पर नृत्य किया। जगह-जगह साईं बाबा की आरती उतारकर पुष्पवर्षा की गई। रास्ते भर बाबा के भक्तों ने उनका गुणगान किया।
You can apply online for sanitation

शौचालय निर्माण के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

स्वच्छ भारत मिशन के तहत अब नगरीय क्षेत्रों मेें निजी स्वच्छ शौचालयों का निर्माण कराने के लिए घर बैठे ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। स्थानीय निकाय के अधिशासी अधिकारियों द्वारा भौतिक सत्यापन के पश्चात निर्माण राशि उपलब्ध कराई जाएगी, जिसमें 25 फीसदी राशि स्वयं आवेदक को वहन करना होगी। देय राशि में 75 प्रतिशत भारत सरकार और प्रदेश सरकार का अंश शामिल है।
New revenue code will get speedy justice

नई राजस्व संहिता से मिलेगा त्वरित न्याय

नई राजस्व संहिता गुरुवार को अस्तित्व में आ गई। कलेक्ट्रेट सहित जिले की सभी तहसीलों में पहला राजस्व दिवस मनाया गया। जिला स्तर पर आयोजित राजस्व दिवस में तहसील सदर के उत्कृष्ट कार्य करने वाले बारह अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
Three brothers imprisoned in the attack, including five

जानलेवा हमले में तीन सगे भाइयों समेत पांच को कैद

जरीफनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में घूरे की जमीन पर कब्जा करने की रंजिश में जानलेवा हमला करने के आरोपियों को पांच-पांच साल की कैद सहित पांच-पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है।
Jared Brown's beat the Dataganj Gdrpur

दातागंज के जगदीश ने गदरपुर के भूरा को पछाड़ा

नगर में चल रहे राष्ट्रीय एकता विराट दंगल में गुरुवार को पहलवानों में जमकर जोर आजमाइश हुई। कई कुश्तियां बराबरी पर छूटीं। पहलवानों के जबरदस्त दांव पेच दिखाए। दर्शकों ने उनकी हौसला अफजाई की।