Budaun-hindi-news News in Hindi Breaking News Headlines, Budaun-hindi-news Daily Hindi News, Local News Paper: Budaun-hindi-news Amar Ujala
Breaking News in HindiMonday, August 03, 2015
City > Budaun > Budaun Hindi News

शहर चुने

बदायूं की खबरें

ganga

गंगा और रामगंगा उफनाईं तीन करोड़ का काम डूबा

गंगा और रामगंगा जलस्तर बढ़ने से उफान पर हैं। गंगा में एक लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा गया। रामगंगा भी अधिक पानी होने के कारण उफान पर है।
With its flashy running Big Government's Urs

शानो-शौकत के साथ चल रहा बड़े सरकार का उर्स

बड़े सरकार ख्वाजा सुल्तान आरफीन साहब (बड़े सरकार) का 746वां उर्स शान-ओ-शौकत के साथ जारी रहा। 13 जुलाई को सुबह कुल के साथ उर्स का समापन हो जाएगा। उर्स के दौरान बड़े सरकार की दरगाह पर आम जायरीनों के साथ ओहदेदारों ने भी सिर झुकाया। लोबान और अगरबत्तियों की खुशबू से दरगाह महक उठी। गुल और चारदपोशी का सिलसिला जारी रहा।
Purushottam mass religious Most work Punydaik

पुरुषोत्तम मास में धार्मिक कार्य सर्वाधिक पुण्यदायक

पंडित भगवान दास पैलेस में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में रविवार को रामानुजाचार्य गोपालाचार्य त्रिदंडी महाराज ने लोगों को माता-पिता और गुरुओं का आदर करने की सलाह दी। कहा कि माता-पिता और गुरू को खुश रखने से सुख और शांति की प्राप्त होती है।
The storm downed power Poles, affecting supply

आंधी में गिरे बिजली के खंभे, सप्लाई प्रभावित

शनिवार रात झमाझम बरसात के साथ आई आंधी ने इलाके में जनजीवन प्रभावित कर दिया। बरेली- मथुरा हाईवे और दिल्ली रोड पर एक दर्जन से अधिक स्थानों पर पेड़ गिर गए। घंटों तक आवागमन भी बाधित रहा। कछला रोड बाजार में पोल गिर जाने से ज्यादातर मोहल्लों की सप्लाई प्रभावित रही।
Rainy grew foil And umbrellas sales

बरसात से बढ़ी पन्नी और छातों की बिक्री

कई दिनों से हो रही बरसात के चलते बाजार में पन्नी और छातों की बिक्री भी बढ़ गई है। देहात क्षेत्र के लोग इनकी खरीददारी को अधिक पहुंच रहे हैं।
Brakes on trains, Start patrolling on Route

मालगाड़ियों पर ब्रेक, रूट पर पेट्रोलिंग शुरू

बरेली- कासगंज के बीच नई ब्रॉडगेज लाइन पर बरसात का साया पड़ जाने से रेलवे अफसर बेचैन हो उठे हैं। पिछले दिनों गौर कराया गया तो कुछ स्थानों पर लाइन के आसपास मिट्टी बह जाने की भनक लगते ही मालगाड़ियों का संचालन रोक दिया गया। बरेली से कासगंज तक इंजन दौड़ा कर आंकलन भी करा लिया गया लेकिन अभी तक सबकुछ सामान्य नहीं कहा जा सकता। फिलहाल रेलवे ने मालगाड़ियों पर ब्रेक लगाकर पेट्रोलिंग शुरू करा दी है।
Old wall from falling death With the wind of rain havoc

दीवार गिरने से वृद्ध की मौत हवा के साथ बारिश का कहर

शनिवार रात हवा के साथ मूसलाधार बरसात हुई। झमाझम बारिश के बीच सिर छिपाए बैठे लोगों को आफत ने नहीं बख्शा। जरीफनगर के एक परिवार में मकान की दीवार गिरने से एक वृद्ध की मौत हो गई और परिवार के कई सदस्य घायल हो गए। जिले में कई जगह पेड़ उखड़ने, बिजली लाइनें टूटने और मकानों के ढहने से करीब 20 से अधिक लोग जख्मी हो गए। दातागंज क्षेत्र में पशुशाला पर दीवार गिरने से तीन पशुओं की मौत हो गई। जिले में पिछले 24 घंटे में 63 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है।
Nowhere are not missed a lot of water recharge

कहीं वाटर रिचार्ज का मौका गंवा तो नहीं रहे

बरसात का मौसम भूगर्भ जल के निपटते स्रोतों को रिचार्ज कराने का अच्छा मौका है। डीएम ने इस संबंध में कई विभागों को जिम्मेदारी सौंपी थी।
Linter narrowly avoided collapse Family

लिंटर ढहने से बाल-बाल बचा परिवार

शुक्रवार रात झमझमा बरसात में ढहे लिंटर की चपेट में आने से ग्रामीण समेत उसका पूरा परिवार चपेट में आने से बच गया। हालांकि दो पशु जख्मी हो गए, लेकिन घरवालों को खरोंच तक नहीं आई। ग्रामीणों ने खुद की कोशिश कर मलबा हटा लिया।
MP memorandum to the government to dismiss

एमपी सरकार बर्खास्त करने को दिया ज्ञापन

व्यापम घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी ने शनिवार को मालवीय आवास परिसर में धरना देने के बाद एमपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग उठाई।