आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

विभिन्न दलों के नेताओं ने पुलिस ज्यादती की निन्दा की

Hamirpur

Updated Sun, 05 Aug 2012 12:00 PM IST
मुस्करा (हमीरपुर)। स्थानीय थाना पुलिस की कार्य प्रणाली से क्षेत्र की जनता क्षुब्ध है। ज्यादातर लोग पुलिस और थाने का नाम सुनते ही आरोपों की झड़ी लागादेते हैं कोई कहता है कि पुलिस सिर्फ वसूली में जुटी रहती है तो कोई मानता है कि थाने में गुंडा माफिया को शरण मिलती है जबकि संभ्रात व्यक्तियों और आम जनता की थाने में कोई सुनने वाला नहीं है।
क्षेत्रीय विधायक गयादीन अनुरागी थाने में हुई घटना से बेहद क्षुब्ध है। हत्या की सूचना मिलने पर कसबा आए विधायक ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। जंगल राज कायम है। पुलिस आम लोगों का उत्पीड़न कर रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में पीड़ित पक्ष को ही पुलिस अपना टारगेट बना रही है। इसमें जब पीड़ित पक्ष पुलिस को पैसा नहीं देता है तो उसे भी शांतिभंग में चालान कर दिया जाता है। विधायक ने कहा कि शनिवार की घटना इसका ताजा उदाहरण है। बद्दल ने मारपीट की घटना की सूचना पुलिस को क्या दी। उसे जान से हाथ धोना पड़ा। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को विधानसभा में उठाएंगे। साथ ही पीड़ित परिवार की मदद के बारे कहा कि अगर निधि में आर्थिक मदद की कोई गुंजाइश होगी तो जरुर करेंगे।
सदर विधायक साध्वी निरंजन ज्योति ने मुस्करा थाना परिसर में हुई हत्या की स्थिति से मंडलायुक्त और पुलिस उपमहानिरीक्षक को फोन से अवगत कराते हुए दोषियों को दंडित करने की मांग की है। विधायक ने अधिकारियों को बताया कि मृतक की पत्नी हूरबानो ने पुलिस अधीक्षक से लॉकअप में पुलिस द्वारा बंद उसके पति के उत्पीड़न किए जाने की शिकायत कर चुकी है। उन्होंने कहा कि यदि समय रहते इसेे गंभीरता से लिया जाता तो घटना रोकी जा सकती थी। विधायक ने आरोप लगाते हुए जनपद के अन्य थानों में लॉकअप में बंद गरीबो का उत्पीड़न करने की मिल रही शिकायतों से भी अवगत कराया। उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषी पुलिस पर शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है।
पूर्वमंत्री चौधरी राजेंद्र सिंह भी घटना के बाद कसबे आए और इसे पुलिस की घोर लापरवाही बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस हिरासत में इस तरह की घटना होना यह साबित करता है कि कानून व्यवस्था चरमरा गई है। थानों में पुलिस की हनक खत्म हो गई है। जबकि माफिया और गुंडाराज कायम हो गया है। उन्होंने सरकार से मृतक आश्रितों को पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की है।
बसपा के जिला उपाध्यक्ष सूर्य प्रकाश द्विवेदी का कहना है कि सपा की सरकार मेें ऐसी घटनाएं आम है। उनका आरोप है कि थानों को गुंडे और माफिया चला रहे है। जनता की हमदर्द कहने वाली सरकार के नुमाइंदों का कहर शुरू हो गया है। पुलिस वादी व प्रतिवादी को पैसा वसूली के लिए कई कई दिनों थाने में बिना लिखा पढ़ी के कैद रखती है। उन्होंने कहा कि थाने में हुई घटना में पुलिस की लापरवाही उजागर हो रही है। मृतक के परिजनों को पांच लाख के मदद की मांग की है।
कसबे के समाजसेवी राजा पांडेय का कहना है कि तीन दिन भी पूर्व रोडवेज के चालक की बेवजह पिटाई के बाद जाम लगाया गया था। इस मामले में पुलिस के अधिकारियों ने सही डिसीजन नहीं लिया जिससे आम जनमासन आहत रहा। शनिवार को थाने में हत्या के बाद फूट पड़ा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के सभी थानों में निर्दोषों के साथ पुलिस ऐसा ही सुलूक कर रही है। उन्होंने इस घटना में थाने के स्टाफ को निलंबित करने के साथ मुकदमा दर्ज करने की बात कही है।
कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि पुलिस बेलगाम है। थाने में फरियादियों की नहीं सुनी जाती जबकि पुलिस उगाही में जुटी रहती है। थाना दलालों का अड्डा बन गया है। पुलिस की घोर लापरवाही के चलते जनता को उग्र होना पड़ रहा है। यही कारण है कि हमेशा शांत रहने वाले इस कसबे में चार दिनों के अंदर दो बार पुलिस के खिलाफ जनमानस को अपना आक्रोश जताना पड़ा। अध्यक्ष ने दोषी थानाध्यक्ष सहित अन्य स्टाफ के खिलाफ एफआरआई दर्ज करने की बात कही है।



  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

Browse By Tags

स्पॉटलाइट

जानिए किसने खोजी थी बाबा अमरनाथ की गुफा?

  • गुरुवार, 29 जून 2017
  • +

इस NRI लड़की के लिए जॉन ने बिपाशा को दिया था धोखा, गुपचुप तरीके से कर ली थी शादी

  • गुरुवार, 29 जून 2017
  • +

नहाते वक्त कहीं आप भी तो नहीं कर रहें ये गलतियां

  • गुरुवार, 29 जून 2017
  • +

अबकी गुस्सा हो जाऊं तो ऐसे मनाना...डियर ब्वाय फ्रेंड

  • गुरुवार, 29 जून 2017
  • +

सलमान जैसे कई स्टार्स की ये गंदी आदतें भूलकर भी न अपनाएं, कर देंगी आपकी हेल्थ चौपट

  • गुरुवार, 29 जून 2017
  • +
Live-TV
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top