आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

किसानों ने गोदाम से बोरे लूटे

Hamirpur

Updated Tue, 29 May 2012 12:00 PM IST
राठ/हमीरपुर। सरकारी गेहूं क्रय केंद्रों में बारदाना खत्म होने और तुलाई बंद होने पर नाराज किसानों ने गोदाम में धावा बोलकर बारदाना लूट लिया और जमकर हंगामा किया। बारदाना लूट की खबर पर तत्काल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और उग्र किसानों को किसी तरह शांत कराकर बारदाना केंद्रों पर पहुंचाया। किसानों का हंगामा करीब डेढ़ घंटे तक चला।
कृषि उत्पादन मंडी के सरकारी गेहूं केंद्रों पर मनमाने तरीके से गेहूं की खरीद किसान बुरी तरह से त्रस्त हो चुका है। सोमवार सुबह रसद एवं खाद्य विपणन क्रय केंद्र पर बारदाना खत्म होते ही वहां पर मौजूद कुछ किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच कुछ कर्मचारी बारदाना का बंडल उठाने गोदाम पहुंचे तो पीछे से कुछ किसान भी पहुंच गए। किसानों ने अपना गेहूं तुलवाने के लिए वहां रखे बोरों को लूट लिया। देखते ही देखते गोदाम में किसानों की भीड़ जमा हो गई। बारदाना लूट की खबर एसएमआई संजय चौरसिया को मिली तो उन्हाेंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी अमित कुमार यादव ने किसानों को समझा कर पुलिस अभिरक्षा में गोदाम से बोरों के बंडल निकलवा कर केंद्रों पर पहुंचाया। केंद्रों पर बोरों के पहुंचने पर किसान शांत हुए। एसएमआई ने बताया कि जिन किसानों ने बारदाना लूटा था उन्होंने बोरों को वापस कर दिया।
उधर अपर जिलाधिकारी/जिला गेहूं खरीद प्रभारी एचजीएस पुंडीर ने बताया कि पीसीएफ और यूपी एग्रो के सभी 18 गेहूं खरीद केंद्रों का लक्ष्य पूरा होने पर इन्हें बंद करने का फैसला लिया गया है।
उधर हमीरपुर में प्रशासन ने दो गेहूं क्रय केंद्र प्रभारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। सरीला में एसडीएम प्रबुद्ध सिंह ने सोमवार को औचक निरीक्षण किया और ब्लाक परिसर स्थित साधन सहकारी समिति के खरीद केंद्र को बंद पाया। इस पर उन्होंने केंद्र प्रभारी खिलाफ शांति भंग व सरकारी कार्य में लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कराया है। जबकि सुमेरपुर थानाक्षेत्र के इंगोहटा क्षेत्रीय सहकारी समिति में भी गेहूं खरीद में लापरवाही बरते जाने के साथ हेराफेरी किए जाने की शिकायत मिलने पर नायब तहसीलदार एमआर थारू ने केंद्र प्रभारी सुरेंद्र तिवारी के खिलाफ धारा 409/ 420 में मुकदमा दर्ज कराया है। इससे पहले राठ में बीती रात तहसीलदार के निरीक्षण के बाद किसान कौशल किशोर ने क्षेत्रीय सहकारी समिति के केंद्र प्रभारी उमाकांत बादल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

Browse By Tags

farmers warehouse sacks

स्पॉटलाइट

जानें क्या कहता है आपके आईलाइनर लगाने का अंदाज

  • बुधवार, 23 अगस्त 2017
  • +

रात में लाइट जलाकर सोते हैं तो हो जाएं सावधान

  • बुधवार, 23 अगस्त 2017
  • +

गीता बाली से शादी के बाद शम्मी कपूर की जिंदगी में हुआ था ये चमत्कार, रातोंरात बन गए थे सुपरस्टार

  • बुधवार, 23 अगस्त 2017
  • +

अगर आप हैं ऑयली स्किन से परेशान तो जरूर आपनाएं ये घरेलू उपाय

  • बुधवार, 23 अगस्त 2017
  • +

54 वर्ष की उम्र में भी झलक रही है श्रीदेवी की खूबसूरती, देखें तस्वीरें

  • बुधवार, 23 अगस्त 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!