आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

मौरंग आपरेटरों से वसूली का मुद्दा उठाएंगे

Hamirpur

Updated Fri, 25 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। सदर विधायक साध्वी निरंजन ज्योति 28 मई से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में ग्रामीण क्षेत्र की जर्जर सड़कें, असिंचित भूमि को नहरों का पानी मुहैया कराने के अलावा, पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य और मप्र से मौरंग लेकर गुरजने वाले ट्रक आपरेटरों से गुंडा टैक्स की वसूली का मुद्दा उठाएंगी। वे अवैध मौरंग खनन मामले में गंभीर हैं। इसके लिए हाईवे पर जनआंदोलन करने के लिए प्रशासन को पत्र भी दे चुकी है। आंदोलन की रूपरेखा तय होने के बाद कार्यक्रम की व्यस्तता की वजह से इस मुद्दे को सत्र के शून्य काल के दौरान उठाने का फैसला लिया है। इसके अलावा मौदहा, सुमेरपुर, कुरारा विकासखंड में बुनियादी सुविधाओं के मसले उठाए जाएंगे। कहा कि सड़क को लेकर चुनाव का बहिष्कार करने वाले बेरी गांव के लोगों क ा मुद्दा भी प्रमुखता से रखेंगी। टोला से सिसोलर और जिगनी तक सड़क नाम की कोई चीज नहीं है। बारिस के सीजन में यहां पैदल चलना भी मुश्किल है। विधानसभा क्षेत्र में किन मार्गों पर डामरीकरण का कार्य हुआ या होना है, इसकी सूचना मांगी है। गेहूं खरीद के मामले में विधायक ने कहा कि बोरों की भारी कमी है। किसानों के इस मुद्दे को प्रदेश के मंत्री अंबिका चौधरी से बात कर चुकी है।
सूरत-ए-हाल
सदर विधानसभा क्षेत्र क ा मौदहा विकासखंड ऐसा है जहां पर लाखों लोग रहते है। लेकिन विकास कार्य कहीं नहीं दिखता। यहां की जनता पूरे साल पानी के लिए जूझती है। बक्छा, छानी गांवों के लोग आज भी केन नदी का पानी साफ करके पी रहे हैं। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए दस वर्ष पूर्व भैसमरी गांव में पेयजल की टंकी बनाई गई। मगर लोगों को पानी के संकट से छुटकारा नहीं मिला। यही हाल चांदी, भभई, खैर जैसे तमाम खारे पानी वाले गांवों का है। छिबौली, परेहटा जैसे गांवों के लोग बरसात में निकल नहीं पाते। तमाम गांवों का अभी भी विद्युतीकरण नहीं हुआ है। सदर अस्पताल में चिकित्सकों की कमी के साथ आईसीयू, सीटी स्कैन की व्यवस्था नहीं है। कुरारा से बेरी गांव तक 12 किमी मार्ग चलने लायक नहीं है। इसी तरह टोला-सिसोलर से जिगनी तक सड़क नहीं है। पेयजल मुहैया कराने को करोड़ों खर्च कर बनाई गई पानी की टंकियां बंद है। हैंडपंप जवाब दे चुके हैं। महाविद्यालयों में प्रवक्ताओं के पद खाली पड़े है।
हम पहुंचाएंगे आपकी फरियाद
अगर इलाके में कोई समस्या है, उसे हम आपके विधायक तक पहुंचाएंगे। हमीरपुर सदर विधानसभा क्षेत्र की जनता दिन में 3.30 से शाम 6 बजे के बीच हमारे संवाददाता राजेश सिंह के मोबाइल फोन नंबर 9675898218 पर अपनी समस्या बता सकते हैं। समस्याएं इस स्तर की सामने रखें, जो विधानसभा में सवाल करने योग्य हों।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

Browse By Tags

maurang operators

स्पॉटलाइट

क्या आपने देखा है अमीषा का ये ‘रेड अलर्ट’ फोटोशूट

  • शनिवार, 22 जुलाई 2017
  • +

गैस्ट्रिक की समस्या से छुटकारा दिलाएगा गजब का ये आसन

  • शनिवार, 22 जुलाई 2017
  • +

सोते समय अगर मुंह से बहती है लार तो ये उपाय दिलाएंगे छुटकारा

  • शनिवार, 22 जुलाई 2017
  • +

मिलिए नेपाल के सुपरस्टार से जिसकी हर फिल्म होती है ब्लॉकबस्टर, लेता है मोटी फीस

  • शनिवार, 22 जुलाई 2017
  • +

अब नहीं करनी पड़ेगी डाइटिंग..ये 5 तरीके चंद दिनों में घटाएंगे वजन

  • शनिवार, 22 जुलाई 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!