आपका शहर Close

लोकसभा चुनाव में मुलायम का साथ देगी सेना

Hamirpur

Updated Mon, 14 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। दूसरे प्रदेशों में रह रहे यूपी के लोगाें के सम्मान और स्वाभिमान की लड़ाई लड़ने के लिए उप्र नवनिर्माण सेना ने बीड़ा उठाया है। सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने नवनिर्माण सेना को अराजनैतिक बताया। इसके लिए समाजवादी पार्टी से गठजोड़ किया गया है। इस गठजोड़ के तहत मुलायम सिंह को देश का प्रधानमंत्री बनाए जाने का आहृवान किया। सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक प्रेस वार्ता में यह बात कही। आगामी 14 जनवरी को उप्र का स्थापना दिवस मनाते हुए दिल्ली के रामलीला मैदान में यूपी के 5 लाख लोगों की रैली की जाएगी।
अध्यक्ष ने प्रेसवार्ता मेें कहा कि रोजगार की तलाश में प्रदेश के लोग दूसरे प्रदेशों में जाते हैं, जहां उनके साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया जाता है। महाराष्ट्र में बाल ठाकरे व राज ठाकरे की सेना यूपी के लोगों पर कहर बरपाती है। उन्होंने 2009 में उप्र नव निर्माण सेना का गठन कर अन्य प्रांतों में रहने वाले लोगों के सम्मान व स्वाभिमान की लड़ाई लड़ने के लिए संकल्प लिया है। वह देश भर में अपने प्रदेश के रहने वाले लोगों को जागरूक करने के साथ एक लाख से अधिक कार्यकर्ताओं का जन समूह तैयार कर रहे है। उन्होंने गैर राजनैतिक होते हुए भी विचारों के आधार पर सपा से गठजोड़ की बात कही है। 2014 के लोक सभा चुनाव के लिए उनकी सेना मुलायम सिंह के लिए काम करेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र में राज ठाकरे कांग्रेस की देन है। इस मौके पर सेना के राष्ट्रीय महासचिव एमएम खान रजावी, प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह फेरारी, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सगीर मोहम्मद, महासचिव रानू खान, सचिव मोहित अग्रवाल, पंडित मनू शर्मा व मोइनुद्दीन सिद्दीकी उर्फ सोनू प्रदेश सचिव यूपीएनएस व जिलाध्यक्ष सफाद अहमद मौजूद रहे। इस मौके पर जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें सफाद अहमद को जिलाध्यक्ष, प्रवीण कुमार को उपाध्यक्ष, रफतउल्ला व कुदरत उल्ला को महासचिव, उत्तम सिंह व सलाहुद्दीन को सचिव तथा अनीसउद्दीन को प्रवक्ता बनाया गया है। मौदहा नगर के लिए इरशाद खान को अध्यक्ष व रीता देवी को सचिव, सुमेरपुर कसबे के लिए शाहिद सिद्दीकी को अध्यक्ष व जावेद खान को सचिव बनाया गया। जबकि हमीरपुर का नगर अध्यक्ष फखरूद्दीन को बनाया गया।
मौदहा प्रतिनिधि के अनुसार यूपी नव निर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित प्रदेश व अन्य प्रदेश से आए संगठन के नेताओं ने कसबे के उपरौस इमाम चौक में सभा कर मायावती सरकार सहित अन्य राजनीतिक दलों पर तीखे वार किए। रविवार को काफिले के साथ कसबे में आए नव निर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी, प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, प्रदेश सचिव मनु शर्मा व दिल्ली तथा हरियाणा से आए फारूख हसन, एमएम खान, मनोज गुजर आदि ने संगठन का उद्देश्यों पर जानकारी दी। संचालन राजू मास्टर द्वारा किया गया। कार्यक्रम के संयोजक संगठन के जिलाध्यक्ष मोइनुद्दीन उर्फ सोनू चिकन दरबार, सोनू सौदागर, रफतुल्ला, हमीरपुर के अनवार व अबरार, बाबर व लल्लू मेंबर आदि थे।
Comments

Browse By Tags

lok sabha elections

स्पॉटलाइट

बेघर होते ही ये क्या बोल गईं बेनाफशा- 'मैं प्रियांक के साथ बिस्तर पर सोई लेकिन वो मेरे भाई जैसा'

  • सोमवार, 20 नवंबर 2017
  • +

करोड़पति बिजनेसमैन से शादी कर बॉलीवुड से गायब हुई थी ये हीरोइन, 13 साल बाद लौटी तो मिले मां के रोल

  • सोमवार, 20 नवंबर 2017
  • +

महज 14 की उम्र में ये छात्र बन गया प्रोफेसर, ये है सफलता के पीछे की कहानी

  • सोमवार, 20 नवंबर 2017
  • +

Bigg Boss 11: बंदगी के ऑडिशन का वीडियो लीक, खोल दिये थे लड़कों से जुड़े पर्सनल सीक्रेट

  • रविवार, 19 नवंबर 2017
  • +

सुष्मिता सेन के मिस यूनिवर्स बनते ही बदला था सपना चौधरी का नाम, मां का खुलासा

  • रविवार, 19 नवंबर 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!