आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

एलपीजी टैंकर से भिड़ी कार, सात घायल

Bhadohi

Updated Mon, 16 Jul 2012 12:00 PM IST
औराई/ज्ञानपुर। औराई थानाक्षेत्र के तियुरी में जीटी रोड पर रविवार को एक अल्टो कार गैस टैंकर से टकरा गई। इससे अल्टो सवार छह वर्षीय बालिका सहित एक ही परिवार के सात लोग घायल हो गए। छह माह की एक अबोध बच्ची को हादसे में खरोंच तक नहीं आई। टैंकर से कार घसीटकर किनारे 15 फीट तक गड्डे में चली गई और टैंकर पेड़ से टकरा गया। मौके पर पहुंचे लोगों ने घायलों को बाहर निकाला। जानकारी मिलने के बाद एसडीएम, सीओ और एसओ भी पहुंच गए। उन्हाेंने घायलों को औराई स्वास्थ्य केंद्र भेजा। केंद्र पर स्टॉफ मौजूद न रहने के कारण तत्काल एंबुलेंस में लादकर ज्ञानपुर स्थित जिला चिकित्सालय लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को पुलिस के साथ इलाहाबाद रेफर कर दिया गया।
कानपुर जिले के शुक्लानगंज निवासी आठ लोग अल्टो कार नं. यूपी 78 सीडी 0814 पर सवार होकर विंध्याचल और काशी विश्वनाथ दर्शन के लिए गए थे। रविवार को वाराणसी से दर्शन करने के बाद वापस लौट रहे थे। इस दौरान औराई थानाक्षेत्र के तिउरी स्थित तिराहे पर पहुंचे थे कि चालक किसी वाहन को ओवरटेक करने लगा। इसी दौरान कार सामने से आ रहे एलपीजी टैंकर नं. एचआर 74 सी 4359 से भिड़ गई। इससे अल्टो में सवार मालती देवी (55), विधान दीक्षित (35), सुनील पांडेय (26), दीपा (30), सुमीता (16), केतन दीक्षित (23), सौम्या दीक्षित छह वर्ष घायल हो गए। टक्कर इतनी तेज थी कि चालक के इमर्जेंसी ब्रेक लगाने पर टैंकर कार को सड़क के किनारे 15 फीट गड्ढे में ढकेल ले गया। टैंकर एक पेड़ से टकरा गया। इसमें सभी को गंभीर चोटें आईं और मौके पर स्थानीय लोगों ने पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया। सूचना पाकर औराई के उप जिलाधिकारी, सीओ और थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए। सभी को उपचार के लिए औराई ले गए। लेकिन, वहां उपचार की व्यवस्था न होने से एसडीएम ने एंबुलेंस से सभी को महाराजा चेतसिंह जिला चिकित्सालय ज्ञानपुर भेज दिया। घटना की सूचना घायलों के परिजनों को दे दी गई है। सूचना पाते ही परिजन रवाना हो चुके थे। इसमें सुनील, विधान को ठोढ़ी और सिर में फैक्चर हो गए थे। जबकि सुमीता का सिर दाईं ओर फट गया था। सौम्या की नाक में फैक्चर के साथ अंदरूनी चोटें आईं थीं। थोड़ी देर यहां रखने के बाद घायलों को इलाहाबाद रेफर कर दिया गया।
अबोध को खरोंच तक नहीं
ज्ञानपुर। तियुरी में हुए सड़क हादसे में अल्टो कार सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वहीं कार में मौजूद एक छह माह की अबोध बालिका को खरोच भी नहीं आई। कुदरत की यह मेहरबानी देखकर सभी हतप्रभ थे। अबोध बालिका की मां भी बेहोशी की हालत में थी। न तो मां को बेटी का पता था और न बेटी ही मां को जान पा रही थी। अबोध बालिका को जिला चिकित्सालय में आई महिलाओं ने उसे बोतल का दूध पिलाया, लेकिन उसका रोना बंद नहीं हो रहा था।

सौम्या की गुहार सुन कलेजा मुंह को आया
ज्ञानपुर। डाक्टर साहब मुझे ठीक कर दीजिए। बहुत दर्द हो रहा है। मेरा हाथ नहीं उठ रहा है, खूब चोट लगी है। जल्दी ठीक कर दीजिए। यह मार्मिक गुहार उस छह वर्षीय बालिका की है जो तिउरी में टैंकर और अल्टो की टक्कर में घायल हो गई है। चिकित्सक से उसकी मार्मिक गुहार सुनकर हर किसी का कलेजा मुंह को आ गया, लेकिन उसे क्या पता था कि उसके साथ के लोगों को उससे भी अधिक चोटें आई हैं। बहरहाल उस मासूम की आवाज सुनकर सभी तरस और दर्द आ रहा था। उसकी कराह सुनकर लोग कहर दे रहे थे।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

Browse By Tags

bhidi lpg tanker car

स्पॉटलाइट

अब ऐसा दिखने लगा है शाहरुख-काजोल का 'बेटा', ये काम कर कमा रहा पैसे

  • मंगलवार, 22 अगस्त 2017
  • +

'तीन तलाक' ने उजाड़ दी थी मीना कुमारी की जिंदगी, ऐसा हो गया था उनका हाल

  • मंगलवार, 22 अगस्त 2017
  • +

लगातार हिट देता है साउथ का ये सुपरस्टार, एक फिल्म की लेता है इतनी फीस

  • मंगलवार, 22 अगस्त 2017
  • +

जिम जाने में आता है आलस तो घर में ही करें ये डांस हो जाएंगे फिट

  • मंगलवार, 22 अगस्त 2017
  • +

बालों की देखभाल से जुड़ी इन बातों पर कभी न करें भरोसा नहीं तो होगा पछतावा

  • मंगलवार, 22 अगस्त 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!