आपका शहर Close

सुरियावां में 72 घंटे में मिली महज पांच घंटे बिजली

Bhadohi

Updated Thu, 12 Jul 2012 12:00 PM IST
सुरियावां। विद्युत उपकेंद्र सुरियावां से क्षेत्र को पिछले 72 घंटे में मिली महज पांच घंटे की बिजली से नाराज उपभोक्ताओं ने बुधवार को उपकेंद्र पर धरना दिया। इस दौरान विद्युत विभाग के किसी भी सक्षम अधिकारी के न पहुंचने से नाराज लोगों ने भदोही-सुरियावां मार्ग जाम कर दिया। मार्ग पर दो घंटे के जाम से वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसके बाद भी कोई प्रशासनिक अधिकारी वहां नहीं पहुंचा। जाम लगाने की सूचना जब भदोही विधायक को मालूम हुई तो वह मौके पर पहुंचे और जाम समाप्त कराया। विधायक के आश्वासन पर तो नागरिकों ने जाम समाप्त कर दिया लेकिन वह मौके पर भदोही एसडीएम बी राम को बुलाने पर अड़े रहे। नाराज लोग बिजली बदहाली के लिए भदोही एसडीओ और जेई को जिम्मेदार बताकर उन्हें हटाने की मांग की।
विद्युत उपकेंद्र पर उपभोक्ताओं ने कहा कि विद्युत विभाग का किसानों, व्यापारियों और आम लोगों की समस्याओं से कुछ लेना देना नहीं रह गया है। लगातार मनमानी विद्युत कटौती होने से किसान धान की रोपाई करने से वंचित हो जा रहे हैं। साथ ही नर्सरियों के विकास के लिए सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। व्यापारियों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। धरना देने वालों में व्यापार मंडल के शेषधर गुप्ता, जतन गुप्ता, सभासद पीसी वर्मा, मोहम्मद इसराइल अंसारी, पप्पू कौशल, पप्पू जायसवाल, मुन्ना यादव शामिल रहे।
जाम लगाने वालों में दिनेश उपाध्याय, जटाशंकर मौर्य, राहुल गुप्ता, पवन चौरसिया शामिल रहे।
जला ट्रांसफार्मर बदलने की मांग
दुर्गागंज। क्षेत्र केे भानीपुर गांव में लगा 25 केवीए का विद्युत ट्रांसफार्मर पखवारेभर से जला पड़ा है। इससे भानीपुर क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली को लेकर भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। अंधेरे में समय काट रहे उपभोक्ताओं ने ट्रांसफार्मर बदलने के लिए विभाग को सूचना दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे उनमें रोष व्याप्त है। उपभोक्ताओं ने विभाग के अधिकारियों से तत्काल ट्रांसफार्मर बदलने की मांग की है।

40 घंटे से बिन बिजली के कट रही जिंदगी
24 घंटे में आपूर्ति सुचारु रूप से न होने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी
संवाददाता
दुर्गागंज। क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र पाली, अभोली दुर्गांगंज, मोढ़ से संबंद्ध कई दर्जन गांवों में इन दिनों विद्युत के लिए हाहाकार मचा हुआ है। क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं को पिछले 40 घंटे से विद्युत आपूर्ति से वंचित होना पड़ा है। इतने समय से विद्युत न मिलने से उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त हो गया है। ग्रामीणों ने तत्काल विद्युत आपूर्ति शुरू न होने पर सड़क पर उतरकर आंदोलन की चेतावनी दी है।
क्षेत्रीय ग्रामीणों के अनुसार पिछले 40 घंटे से उक्त विद्युत उपकेंद्रों से संबद्ध फीडर क्षेत्र के गांवों में विद्युत की जबर्दस्त कटौती की जा रही है। हालात यह हैं कि इतने समय से उपभोक्ताओं को विद्युत नसीब ही नहीं हुई है। इससे उन्हें कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को विद्युत कटौती से पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। किसान भी कटौती होने से खेतों में धान की रोपाई और नर्सरियों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। यही हाल व्यापारियों का हो गया है। उन्हें भी दुकानदारी से लेकर अन्य कार्य में भारी दिक्कत हो रही है। नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। इस संबंध में क्षेत्र के गोरेलाल मिश्रा, हिंच्छ लाल गुप्ता, त्रिभुवन सिंह, शिव करन पाल, लल्लन कुमार ने 24 घंटे के अंदर विद्युत आपूर्ति न होने पर विभाग के खिलाफ सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है। उधर एसडीओ अभिषेक कु मार का कहना है कि क्षेत्र के विद्युत पोलों और ट्रंासफार्मरों में तकनीकी खराबी आ गई थी। इससे उसे दुरुस्त किया जा रहा है। अधिकांश गड़बड़ी दुरुस्त हो गई है।
Comments

स्पॉटलाइट

Bigg Boss 11: बंदगी के ऑडिशन का वीडियो लीक, खोल दिये थे लड़कों से जुड़े पर्सनल सीक्रेट

  • रविवार, 19 नवंबर 2017
  • +

सुष्मिता सेन के मिस यूनिवर्स बनते ही बदला था सपना चौधरी का नाम, मां का खुलासा

  • रविवार, 19 नवंबर 2017
  • +

'दीपिका पादुकोण आज जो भी हैं, इस एक्टर की वजह से हैं'

  • रविवार, 19 नवंबर 2017
  • +

B'Day Spl: 20 साल की सुष्मिता सेन के प्यार में सुसाइड करने चला था ये डायरेक्टर

  • रविवार, 19 नवंबर 2017
  • +

RBI ने निकाली 526 पदों के लिए नियुक्तियां, 7 दिसंबर तक करें आवेदन

  • रविवार, 19 नवंबर 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!