आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

250 लोगों के खिलाफ बलवे का मुकदमा दर्ज

Badaun

Updated Thu, 20 Dec 2012 05:31 AM IST
बिल्सी। कब्रिस्तान और उसके बाहर बनी दुकानों का बैनामा करने को लेकर मंगलवार को तहसील परिसर में खासा बवाल हो गया था। फायरिंग और पथराव से कस्बे में दहशत फैल गई थी। यह खौफ बुधवार को भी बरकरार रहा। बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। तमाम दुकानें भी बंद रहीं। कस्बे के कई निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई। प्रशासन ने इस मामले में कस्बे के ढाई सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। तनाव को देखते कस्बे में पुलिस और पीएसी बल कैम्प किए हुए है।
मोहल्ला संख्या पांच स्थित कादरी मार्केट की 15 दुकानों और उसके पीछे बने कब्रिस्तान का बैनामा किए जाने के बाद तहसील परिसर में पथराव और फायरिंग हुई थी। इसके बाद से कस्बे में तनाव और खौफ का माहौल बन गया था।
बुधवार को भी कस्बे में दहशत बरकरार रही। काफी संख्या में दुकानें नहीं खुलीं। कई निजी स्कूलों में भी अवकाश घोषित कर दिया गया। इस मामले में उपनिबंधक विमल कुमार की ओर से 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा करने एवं सरकारी संपत्ति को नुकसान पंहुचाने के आरोप के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। शांति व्यवस्था को लेकर नगर के प्रमुख स्थानों पर चौकसी बरतने के लिए पुलिस एवं पीएसी तैनात की गई है।
00000000
दोषियों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई
बिल्सी। नगर एवं क्षेत्र में फैली दहशत को देखते हुए बुधवार की सुबह करीब 11 बजे थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक हुई। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक देहात शिव शंकर सिंह के अलावा बैठक में काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। अफसरों ने भरोसा दिलाया कि बवाल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अफसरों ने कब्रिस्तान की दुकानों का हुआ बैनामा खारिज करने के लिए सिविल कोर्ट में अपील दायर करने को कहा। बैठक में सपा के वरिष्ठ नेता हाजी अजमल खां, जिला सचिव रईस अहमद, बली मोहम्मद, अनीश खां, नसीम राइन, नदीम चौधरी, हाजी रईस अहमद, जाहिद हुसैन, निसार हुसैन, मुश्ताक हुसैन, मुवीन फरीदी, सोमिर राइन, अकरम कुरैशी आदि मौजूद रहे।
00000000
न्यायिक कार्य से विरत रहे वकील
बिल्सी। तहसील परिसर में हुई घटना के बाद बार एसोसिएशन की बैठक सचिव हेमेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें घटना की निंदा करते हुए सभी अधिवक्ता आज अपने न्यायिक कार्यो से विरत रहे। इस मौके पर ग्रीश बाबू, विवेक राठी, ज्ञानेश चंद्र, रामनिवास, अखिलेश सक्सेना, प्रदीप कुमार, सतीश चंद्र शर्मा, रामप्रकाश, अखिल कुमार, मृंगाक मोहन वार्ष्णेय, मुकेश शर्मा, सोमपाल सिंह, मुनीश सक्सेना, सत्यप्रकाश आदि मौजूद रहे।
00000000
रास्जव विभाग ने कब्रिस्तान को बना दिया संक्रमणीय भूमि
बिल्सी। कब्रिस्तान के स्थान पर अभिलेखों में संक्रमणीय भूमि दर्शा दिया गया है। इसको लेकर तहसील प्रशासन काफी चौकन्ना हो गया है। एसडीएम केके अवस्थी ने बताया कि किस स्तर पर अभिलेखों के साथ छेड़छाड़ हुई। इसकी गहनता से जांच कराई जा रही है। दोषी राजस्व कर्मी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि मौके पर कब्रिस्तान है और अभिलेखों में संक्रमणीय भूमि है। इसलिए यह जांच का विषय है।
00000000000000
बिल्सी तहसील परिसर बना रहा छावनी
बिल्सी। तहसील परिसर में हुए बवाल के बाद आज यहां काफी मात्रा में पुलिस अधिकारी और पुलिस फोर्स तैनात रहा। अपर पुलिस अधीक्षक देहात शंकर सिंह के अलावा सीओ सहसवान नरेंद्र पाल सिंह, सीओ बिसौली राजवीर सिंह, सीओ तिलहर (शाहजहांपुर) बीडी कठेरिया, सीओ जहानाबाद (पीलीभीत) बसंत लाल के साथ उझानी, उघैती, मुजरिया, जरीफनगर, सहसवान एवं वजीरगंज की पुलिस के अलावा तीन सेक्शन पीएसी भी तैनात रही।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

स्पॉटलाइट

31 मई से होगी ब्लैकबेरी के आखिरी फोन की सेल

  • शुक्रवार, 28 अप्रैल 2017
  • +

प्रभास की फिल्म 'साहो' का टीजर रिलीज, जबरदस्त एक्शन करते दिखे 'बाहुबली'

  • गुरुवार, 27 अप्रैल 2017
  • +

भारतीय सेना के बेड़े में शामिल होगी टाटा सफारी स्टॉर्म 4x4

  • गुरुवार, 27 अप्रैल 2017
  • +

इन पाक एक्टर्स से सीखिए दाढ़ी रखने का अंदाज, गर्मियों में भी दिखेंगे कूल

  • गुरुवार, 27 अप्रैल 2017
  • +

ये हैं वो 10 डायलॉग्स जिन्होंने विनोद खन्ना को 'अमर' बना दिया

  • गुरुवार, 27 अप्रैल 2017
  • +
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top