आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

कलेक्ट्रेट पर फूंका केंद्र सरकार का पुतला

Badaun

Updated Wed, 19 Dec 2012 05:31 AM IST
बदायूं। प्रमोशन में आरक्षण का बिल राज्यसभा में पारित होने के बाद राज्य कर्मचारियों का आक्रोश और बढ़ गया है। अब तक आंदोलन से दूर रहे कई विभागों के कर्मचारी भी मंगलवार को सड़क पर निकल आए। गुस्साए कर्मचारियों ने धिक्कार दिवस के रूप में मनाते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। फिर मालवीय आवास पर जमा होकर केंद्र सरकार और आरक्षण रूपी दानव का पुतला फूंका। सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के बैनर तले जुटे राज्य कर्मचारियों ने प्रमोशन में आरक्षण का बिल राज्यसभा में पारित होने के बाद मंगलवार को खुल कर गुस्से का इजहार किया। अलग - अलग विभागों के आंदोलित कर्मचारी जुलूस के रूप में सड़कों पर प्रदर्शन करते मालवीय आवास गृह पर जमा हुए। यहां पर उन्होंने केंद्र सरकार और आरक्षण रूपी दानव का पुतला फूंका। इस प्रदर्शन में जुटे साथियों से मुखातिब हो मंडलीय समंवयक माधव मिश्र ने कहा कि जिन पार्टियों ने प्रमोशन में आरक्षण की हिमायत की है उन्हें मालूम होना चाहिए कि आरक्षण रूपी दानव ने इस देश को आपसी भाईचारे को खत्म किया है। यह देश के साथ अन्याय है। जबरन बिल पारित करा कर भोली भाली जनता के साथ छलावा किया जा रहा है।
सह-संयोजक मोहन स्वरूप गुप्ता ने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण योग्य और अनुभवी कर्मचारियों के साथ अन्याय है। अन्य वक्ताओं ने भी कहा कि अब आरपार की लड़ाई होगी। कर्मचारी इस मुद्दे पर किसी कीमत पर खामोश बैठने वाले नहीं हैं। आंदोलित कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
इस मौके पर अनिल कुमार, छोटू शर्मा, ब्रिजेंद्र सिंह, प्रमोद कुमार, एसपी सिंह, हिमांशु, मनोज यादव, ब्रजेश यादव, मान सिंह, अशोक सक्सेना, अनूप अग्रवाल, हाजी मजहर हुसैन, विजय मिश्रा, चिरौंजी साहू, सुरेश पाल सिंह, चंद्रभान, सिराज अहमद, कुसुमपाल सिंह, मदन लाल सैनी,श्रीनिवास शर्मा, नरेश चंद्र, सुभाष चंद्र, संजीव, अखिलेश, अमोल, महावीर, केएस कश्यप, स्वप्नदीप, मोहन मिश्रा, हरेंद्र सिंह आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।
बिजली कर्मचारियों ने दिया धरना
प्रमोशन में आरक्षण बिल पारित होने की खबर सुनकर आज बिजली महकमे के कर्मचारी भी आंदोलन में कूद पड़े। डायट के सामने स्थित बिजली दफ्तरों में कामकाज बंद कर सभी कर्मचारी बाहर आकर धरने पर बैठ गए। यहां वक्ताओं ने कहा कि इस बिल को किसी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी कर्मचारियों ने एकजुट होकर केंद्र सरकार को मुंहतोड़ जबाव देने को कहा।

सिंचाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने भी नलकूप खंड प्रांगण में प्रदर्शन किया। इस मौके पर मदन मुरारी गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सभा में बिल पारित कराकर काला अध्याय लिख दिया है। प्रेमप्रकाश पांडेय, डा.डीएस सिसौदिया, यतीश मोहन गुप्ता, ललतेश, रविकांत आदि थे।
आज कृषि रक्षा अधिकारी दफ्तर पर होगा धरना
प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर आंदोलित कर्मचारी 19 दिसंबर को जिला कृषि रक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन करेंगे। यह जानकारी कर्मचारी नेता मोहनस्वरूप गुप्ता ने दी है। यह भी कहा यदि 19 को लोकसभा में यह बिल पारित नहीं होता है तो 20 को मालवीय आवासगृह पर मिष्ठान का वितरण किया जाएगा।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

स्पॉटलाइट

जब भरी पार्टी में हीरो ने कर लिया था अमृता सिंह को किस और फिर...

  • शुक्रवार, 23 जून 2017
  • +

प्रेम के मामले में परेशानियाें से भरा रहेगा सप्ताह का पहला दिन, ये 3 राशि वाले रहें संभलकर

  • शुक्रवार, 23 जून 2017
  • +

फिर नए अवतार में दिखीं सुहाना, इस बार का अंदाज पहले से भी ज्यादा स्टनिंग

  • शुक्रवार, 23 जून 2017
  • +

शेविंग के बाद भूलकर न लगाएं 'आफ्टरशेव', होगा ये नुकसान

  • शुक्रवार, 23 जून 2017
  • +

UP Board : 9वीं से 12वीं तक अब होगी 'योग' की पढ़ाई

  • शुक्रवार, 23 जून 2017
  • +
Live-TV
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top