आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

नहीं मिला श्रीनिवास, परिजनों ने एसपी दफ्तर घेरा

Badaun

Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
बदायूं। एक सप्ताह बीतने को है] लेकिन पुलिस श्रीनिवास को बरामद नहीं कर सकी है। इससे परिजनों समेत किसानों में भी रोष व्याप्त है। गायब श्रीनिवास की बरामदगी की मांग को लेकर शुक्रवार को परिवार के लोगों ने भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों के नेतृत्व में एसपी दफ्तर का घेराव किया। यहां कोई अधिकारी न मिलने से आक्रोशित भीड़ ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
ये था मामला
बीती तीन नवंबर को थाना सोरों क्षेत्र के गांव पिलो सहाय निवासी श्रीनिवास बटाई पर लिया पाठकपुर निवासी धर्मजीत का खेत जोतने पहुंचा था। इस दौरान कुछ लोग असलहे लेकर वहां आ धमके। इन लोगों ने जमीन जोतने से मना किया। वजह पूछने पर एक हमलावर ने श्रीनिवास को गोली मार दी। हमलावर उसे खींचते हुए कटरी में ले गए थे। इस मामले में काफी हीलाहवाली के बाद सहसवान पुलिस ने मृतक के बड़े भाई बृजपाल की ओर से नौबत, छिददन, दयाराम निवासी आसे नगला, करनसिंह निवासी गिरधारी नगला और कल्लू निवासी मढै़या के खिलाफ बलवा, अपहरण और हत्या का प्रयास की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।
इसलिए टूटा परिजनों के सब्र का बांध
घटना का मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने एक दिन श्रीनिवास की तलाश में औपचारिक कांबिंग की। इसके बाद मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। परिवार के लोगों ने एसपी समेत महकमे के मंडलस्तरीय अधिकारियों से भी न्याय की गुहार लगाई, लेकिन हर जगह खोखले आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। शुक्रवार को परिजनों के सब्र का बांध टूट गया और इन्होंने भाकियू जिलाध्यक्ष धर्मपाल सिंह, बहुजन किसान दल जिलाध्यक्ष राजेश सक्सेना आदि के नेतृत्व में दर्जनों लोगों के साथ एसपी दफ्तर घेर लिया। इस दौरान वहां कोई अधिकारी न मिलने से किसानों का गुस्सा चरम पर पहुंच गया और फिर जमकर नारेबाजी की गई। सूचना पाकर वहां पहुंचे एएसपी देहात एसएस सिंह और सीओ हरिराम निमला ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत किया।
भाकियू जिलाध्यक्ष ने चेतावनी दी कि यदि एक हफ्ते में श्रीनिवास को नहीं खोजा गया तो बदायूं और एटा की भाकियू संयुक्त रूप से प्रदर्शन करेगी। शनिवार को काशीरामनगर के एसपी का घेराव किया जाएगा।
इधर, एएसपी देहात ने बताया कि श्रीनिवास की तलाश जारी है, जल्द ही उसे खोज लिया जाएगा। इस मौके पर मृतक का भाई ब्रजपाल के अलावा उसकी पत्नी लज्जावती, सुरेंद्र सिंह, सौदान सिंह, दिग्विजेंद्र सिंह, नरेंद्र कुमार सक्सेना, शिवराज, हरिसिंह और शिवदयाल सागर आदि मौजूद रहे।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

स्पॉटलाइट

GST लगने के बाद डेढ़ लाख रुपये घटी मित्सुबिशी पजेरो की कीमत

  • रविवार, 23 जुलाई 2017
  • +

सिर जो तेरा चकराए तो...छुटकारा पाने के लिए कर लें ये उपाए

  • रविवार, 23 जुलाई 2017
  • +

करोड़ों की फीस लेने वाली दीपिका पादुकोण ने पहने ऐसे सैंडल, आप कभी नहीं पहनना चाहेंगे

  • रविवार, 23 जुलाई 2017
  • +

थायराइड की प्रॉब्लम दूर करती है गजब की ये मुद्रा

  • रविवार, 23 जुलाई 2017
  • +

50 वर्षों बाद बन रहा है ऐसा संयोग, जानें खरीदारी का सही समय

  • रविवार, 23 जुलाई 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!