आपका शहर Close

आगरा से अपहृत किशोर कादरचौक में मुक्त

Badaun

Updated Fri, 09 Nov 2012 12:00 PM IST

अपहर्ता गिरोह के तीन सदस्य भी पुलिस ने किए गिरफ्तार
आगरा, कांशीरामनगर और बदायूं के रहने वाले हैं बदमाश
अमर उजाला नेटवर्क
कादरचौक (बदायूं)। आगरा से 40 दिन पहले फिरौती के लिए अपहृत किए गए किशोर को बृहस्पतिवार तड़के पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से मुक्त करा लिया। किशोर के परिजनों और आगरा में पकड़े गए बदमाश के संग आई पुलिस ने फिरौती लेते वक्त दो अपहर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक बदायूं, एक कांशीरामनगर का है। सभी को पुलिस अपने साथ आगरा ले गई है।
आगरा के एत्मातुद्दौला थानांतर्गत गांव टेड़ी बगिया विद्यानगर निवासी धनवीर सिंह के 13 साल के बेटे रवि का 28 सितंबर को अपहरण कर लिया गया था। रवि को छोड़ने के बदले बदमाशों ने पांच लाख रुपये फिरौती मांगी थी। 30 सितंबर को पुलिस ने रवि के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था।
आगरा के गिरोह पर दबाव बढ़ा तो पकड़ कांशीरामनगर के कंदरपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक अन्य गिरोह को बेच दी गई। इस गिरोह ने फिरौती की रकम बढ़ाकर 20 लाख कर दी लेकिन पुलिस का दबाव बढ़ने पर खुद को फंसता देख गिरोह ने पकड़ को बदायूं में एक गिरोह को बेच दिया और फिरौती की रकम बढ़कर 30 लाख कर दी गई। लेकिन रवि के परिजनों के काफी अनुनय-विनय करने पर 10 लाख रुपये में बात तय हो गई।
बदमाशों ने रवि के परिजनों से फिरौती की रकम लेकर कादरचौक थानाक्षेत्र के ककोड़ा की कटरी में आने को कहा। फिरौती वसूलकर बृहस्पतिवार सुबह किशोर को लौटाना था। इसी बीच आगरा पुलिस ने वहां अपहरण में शामिल रहे पप्पू नाम के बदमाश को पकड़ लिया। उसी से रवि के कादरचौक इलाके में होने का पता चला। रात में ही आगरा और कांशीरामनगर पुलिस परिजनों को लेकर बदायूं पहुंच गई। साथ में पप्पू भी था। तड़के चार बजे दो बदमाश रवि को लेकर बाइक से कटरी में पहुंचे। एक योजना केतहत परिजनों ने रवि को अपने कब्जे में लिया और नोटों से भरा बैग बदमाशों को देने लगे। इस बीच वहां छिपी पुलिस ने बदमाशों को दबोच लिया।
पकड़े गए बदमाशों में से एक थाना क्षेत्र के गांव सिवाया हामिदपुर निवासी गेंदन है। दूसरे ने अपना नाम नाथूराम निवासी गांव निबिया थाना सिकंदरपुर, कांशीरामनगर बताया। आगरा की टीम का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर आलोक शर्मा ने बताया कि आगे की कार्रवाई आगरा पहुंचकर की जाएगी। इधर, एसओ कादरचौक विजय गौतम ने बताया कि आगरा पुलिस ने यहां आमद कराई थी। इसलिए थाने से एसआई राजेंद्र सिंह और कुछ कांस्टेबिल को टीम में भेजा गया था।
Comments

Browse By Tags

free kadrachauk teens

स्पॉटलाइट

पद्मावती का 'असली वंशज' आया सामने, 'खिलजी' के बारे में सनसनीखेज खुलासा

  • शुक्रवार, 17 नवंबर 2017
  • +

Film Review: विद्या की ये 'डर्टी पिक्चर' नहीं, इसलिए पसंद आएगी 'तुम्हारी सुलु'

  • शुक्रवार, 17 नवंबर 2017
  • +

पत्नी को किस कर रहा था डायरेक्टर, राजकुमार राव ने खींच ली तस्वीर, फोटो वायरल

  • शुक्रवार, 17 नवंबर 2017
  • +

सिर्फ 'पद्मावती' ही नहीं, ये 4 फिल्में भी रही हैं रिलीज से पहले विवादों में

  • शुक्रवार, 17 नवंबर 2017
  • +

बेसमेंट के नीचे दफ्न था सदियों पुराना ये राज, उजागर हुआ तो...

  • शुक्रवार, 17 नवंबर 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!