आपका शहर Close

अब प्रदेश स्तर पर साधेंगे निशाना

Badaun

Updated Sat, 03 Nov 2012 12:00 PM IST
मंडल में चमके जनपद के तीरंदाज
राज्यस्तर पर चंदौली में करेंगे मंडल का प्रतिनिधित्व
डीएम जीएस प्रियदर्शी का खेलों का बढ़ावा देने पर जोर
भदवार गर्ल्स और हरबिलास कालेज ने की मेजबानी

उझानी। मंडलीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में बालक और बालिकाओं ने पूरे दमखम के साथ निशाना लगाकर राज्यस्तर पर प्रतिनिधित्व को जगह पक्की कर ली। भदवार गर्ल्स इंटर कालेज और हरबिलास गोयल इंटर कालेज की संयुक्त मेजबानी में शुक्रवार को हुई इस प्रतियोगिता की शुरूआत डीएम जीएस प्रियदर्शी ने कराई। इस मौके पर उन्होंने प्रतिभागियों की हौसलाफजाई करते हुए खेलों को बढ़ावा दिए जाने पर जोर दिया।
सुहाग पैलेस परिसर में चयन प्रतियोगिता दोपहर में शुरू हुई। शुभारंभ पर मुख्य अतिथि डीएम श्री प्रियदर्शी ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया। उनके सम्मान में हरबिलास गोयल कालेज और भदवार गर्ल्स इंटर कालेज की छात्रों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष राजन मेंदीरत्ता, जयपाल थरेजा और गोपाल शर्मा ने मुख्य अतिथि समेत एसडीएम बदलू प्रसाद और डीआईओएस सुशीला अग्रवाल का स्वागत किया। डीएम ने निशानेबाजों से परिचय भी प्राप्त किया और उनके बराबर खड़े होकर निशानेबाजी का लुत्फ भी उठाया। कहा कि खेलों को प्रोत्साहन बहुत ही जरूरी है।
मंडलीय सीनियर बालक वर्ग में बदायूं के रंजीत कुमार, भुवनेश शर्मा, अवनीश कुमार, पीयूष कुमार, सब जूनियर वर्ग में बरेली के वैभव कुमार, बदायूं से बुलंद मेंदीरत्ता, आनंद यादव और अरविंद सिंह ने राज्य स्तर पर खेलने के लिए जगह पक्की कर ली। सीनियर बालिकाओं में बदायूं की छात्राओं का सिक्का चला। इनमें प्रार्थना सोलंकी, कोमल मौर्य, शिखा, साक्षी धवन, गीतांशा, ऋचा और गायत्री पाल तो सब जूनियर वर्ग में मोनिका, राधा, अनुराधा वर्मा और काजल शर्मा का चयन हुआ। तीन दिनी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 10 नबंवर से चंदौली में शुरु होगी। इस मौके पर अनुराग सपरा, सुनील सचदेवा, मधुर सचदेवा, डीएस त्यागी, वाईके सिंह, योगेश्वर दत्त, राममोहन शर्मा, तिलक अदलक्खा, मधुकर मिश्र, ज्योति मिश्रा, सुभाषचंद्र मिनोचा, हनी सपरा और ग्रीश वार्ष्णेय आदि मौजूद थे।


--रंग लाया राजन मेंदीरत्ता का प्रयास
खेलों के प्रति करीब एक दशक से सक्रिय जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष राजन मेंदीरत्ता ने ताइक्वांडो, तीरंदाजी समेत स्केटिंग की प्रतिभाओं को निखारने के लिए कोशिश पिछले महीनों शुरु की थी। भदवार गर्ल्स कालेज की देखरेख में पिछले दिनों ऐसी ही प्रतियोगिताओं में बच्चों का हौसला भी देखने को मिला। यह पहला मौका है जब बदायूं जिले के छात्र और छात्रा राज्य स्तर पर तीरांदाजी और स्केटिंग में उनके प्रयासों को साकार करते नजर आएंगे।
Comments

Browse By Tags

state level

स्पॉटलाइट

प्रथा या मजबूरी: यहां युवक युवती को शादी से पहले बच्चे पैदा करना जरूरी

  • रविवार, 22 अक्टूबर 2017
  • +

बिहार की लड़की ने प्रेमी की डिमांड पर पार की सारी हदें, दंग रह गए लोग

  • रविवार, 22 अक्टूबर 2017
  • +

अपने पार्टनर के सामने न खोलें दिल के ये राज, पड़ सकते हैं लेने के देने

  • रविवार, 22 अक्टूबर 2017
  • +

Bigg Boss 11: जुबैर के बाद एक और कंटेस्टेंट सलमान के निशाने पर, जमकर ली क्लास

  • रविवार, 22 अक्टूबर 2017
  • +

अदरक का एक टुकड़ा और 5 चमत्कारी फायदे, रोजाना करें इस्तेमाल

  • रविवार, 22 अक्टूबर 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!