आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

गंगा को फिर चाहिए भागीरथ- उमा भारती

Badaun

Updated Fri, 19 Oct 2012 12:00 PM IST
स्वच्छता और पवित्रता के लिए बताई कानून बनाने की जरूरत
घंटा घर चौराहे पर सभा कर गंगा यात्रा के लिए जुटाया समर्थन
दो सांसदों की तारीफ की, दूसरों से भी मांगा सहयोग

उझानी(बदायूं)। गंगा के उद्धार के लिए सामूहिक प्रयास किए जाने की जरूरत है। यह जरूरत समझाते हुए मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने हर घर में कम से कम एक भागीरथ तैयार करने का आह्वान किया। गुरुवार को वह यहां घंटाघर चौराहे पर सभा को संबोधित कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कहा कि भारतीय संस्कृति में गंगा का स्थान सर्वोपरि है। इसकी पवित्रता कायम रखने के लिए संसद में कानून बनना चाहिए।
गंगा सागर से गंगोत्री तक यात्रा पर निकलीं सुश्री भारती ने सपा के एक बुजुर्ग सांसद और जम्मू-कश्मीर के लोकसभा सदस्य की नाम लिए बगैर तारीफ की। उन्होंने कहा एक सांसद ने कह दिया था कि जैसा उमा भारती कहें वैसा ही भाषण वह संसद में दे देंगे और दूसरे सांसद ने भारतीय संस्कृति की रक्षा की भावना जाहिर की है।
उन्होंने गंगा यात्रा को लेकर अपना मकसद साफ किया। कहा यह अभियान किसी राजनीतिक पार्टी से ताल्लुक नहीं रखता, लेकिन जो भी संगठन इस अभियान को समर्थन करेंगे, उनका स्वागत है। उन्होंने खुद को गंगा मइया की बेटी बताया। कहा कि उनके आंचल में सुखों का भंडार है। एक मां अपनी संतान को जो दे सकती है, उससे अधिक कोई और नहीं दे सकता।
बदायूं जिले में उनके अभियान में साथ चल रहे पूर्वमंत्री आंवला के विधायक धर्मपाल सिंह और पूर्व विधायक महेशचंद्र गुप्ता ने भी गंगा के प्रति समर्पण भाव प्रदर्शित किया। इस मौके पर भाजपा नगराध्यक्ष विश्वनाथ माहौर, सत्यभान सर्राफ, नंदकिशोर जैन, संजीव गुप्ता, राजीव गोयल, पवन वार्ष्णेय, कमलेश वार्ष्णेय और राहुल शंखधार आदि मौजूद थे।
सहसवान। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की गंगा यात्रा का नगर आगमन पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। इस मौके पर उमा भारती ने कहा कि देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था की प्रतीक गंगा को निर्मल बनाए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अकेले भागीरथ पतित पावनी गंगा को पृथ्वी पर लाए थे। अब तो गंगा को अविरल और निर्मल बनाने को भारत में करोड़ों भागीरथ तैयार हैं। इस मौके पर डॉ स्वराज्य चंद्र्र गुप्ता, दुर्गेशचंद्र माहेश्वरी, शिवप्रकाश सक्सेना, डब्बू सर्राफ, श्यामबाबू सक्सेना, सुभाष गौड़, मनोज मिश्रा, अंबरीश वर्मा, रंजीत कौशिक आदि मौजूद रहे।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

स्पॉटलाइट

डोले बनाने हैं तो भूलकर भी नहीं लें ये डाइट

  • गुरुवार, 25 मई 2017
  • +

B'Day Spl: करण जौहर की इस फिल्म के दौरान भिड़ गए थे सलमान और काजोल, शक्ल तक नहीं देखते थे

  • गुरुवार, 25 मई 2017
  • +

B'Day Spl: इन फिल्मों में आमिर पर भी भारी पड़ गए थे कुणाल खेमू, दिखा था जबरदस्त अंदाज

  • गुरुवार, 25 मई 2017
  • +

तलाक के चार दिन बाद ही अरबाज ने लिया ऐसा फैसला, मलाइका के पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

  • बुधवार, 24 मई 2017
  • +

फिर जुड़वा बच्चों की मां बनने वाली है गुमनाम हुई ये हीरोइन, अरबों की मालकिन बन दुबई में रह रही

  • बुधवार, 24 मई 2017
  • +
Live-TV
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top