आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

छात्रों के गुट भिड़े, तोड़फोड़, पथराव, बवाल

Badaun

Updated Thu, 18 Oct 2012 12:00 PM IST
प्रिंसिपल रूम का फर्नीचर तोड़ा, स्टाफ से बदसलूकी के बाद आगजनी का प्रयास
चौधरी बदन सिंह महाविद्यालय में रसूख की खातिर हुई घटना
छह नामजद, दो सौ अज्ञात के खिलाफ एफआईआर
आगजनी को लाई गई केरोसिन की बोतल घटनास्थल से बरामद


सिटी रिपोर्टर
बदायूं। इस्लामनगर के चौधरी बदन सिंह स्मारक महाविद्यालय में बुधवार दोपहर रसूख की खातिर छात्रों के दो गुट भिड़ गए। इस गुटबाजी में बाहरी तत्व भी शामिल थे। मारपीट के साथ ही दोनों ओर से जमकर पथराव भी हुआ। साथ ही प्रिंसिपल रूम का फर्नीचर तोड़ दिया गया। बचाव को आए स्टाफ से भी बाहरी तत्वों ने बदसलूकी की। मौके पर पहुंची पुलिस को देख उपद्रवी वहां से भाग खड़े हुए। प्राचार्य की तहरीर पर आधा दर्जन नामजद समेत दो सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष के छात्र सागर शर्मा और अभय यादव के बीच रसूख की खातिर एक हफ्ते से विवाद चल रहा है। बुधवार को अभय यादव अपने पक्ष के लगभग डेढ़ सौ लोगों को लेकर कालेज पहुंच गया। इनमें अधिकांश बाहरी तत्व शामिल थे, जो असलहों से लैस थे। कालेज घुसते ही ये लोग प्राचार्य डॉ. मनोज कश्यप के कक्ष में दाखिल हो गए और बवाल करने लगे। इस दौरान पीछे से दूसरे गुट के छात्र भी वहां आ धमके और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। वहां मौजूद स्टाफ ने हमलावरों का विरोध किया तो उनसे भी अभद्रता की गई। स्टाफ ने खुद को कमरे में बंद कर बमुश्किल अपनी जान बचाई। कालेज में मौजूद छात्राएं भी कमरे में बंद हो गईं।
दोनों गुटों में पथराव होने के साथ ही प्राचार्य के कक्ष में जमकर तोड़फोड़ की गई। उपद्रवियों ने प्राचार्य कक्ष में आग लगाने की कोशिश भी की, मगर पुलिस के पहुंचने बड़ा हादसा होने से टल गया। पुलिस के पहुंचने पर उपद्रवी वहां से भाग गए। इसके बाद पुलिस सुरक्षा में छात्राओं को कालेज से बाहर निकाला गया। इस घटना से विद्यार्थियों में दहशत का माहौल बना हुआ है। प्राचार्य डॉ. कश्यप की तहरीर पर थाने में छात्र सागर शर्मा निवासी मोहल्ला वमनपुरी, मजहर, अभय यादव, विशाल कुमार पाठक के अलावा इस्लामनगर निवासी बाहरी तत्व कुलदीप और गोविंद समेत दो सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, सरकारी कर्मचारी से अभद्रता, संपत्ति को नुकसान पहुंचाना और मारपीट करके दहशत फैलाने समेत तमाम गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

कुछ लोगों ने जानबूझकर कालेज की प्रतिष्ठा धूमिल करने के लिए इस कृत्य को अंजाम दिया है। छात्र-छात्राएं बेखौफ होकर अपने परीक्षा फार्म भरें और पढ़ाई करें। कालेज में पुलिस सुरक्षा के पूरे इंतजाम हैं।
सत्यवीर सिंह, कालेज प्रबंधक


मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। नामजदों की तलाश की जा रही है। घटना में शामिल रहने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
एसएस सिंह, एएसपी देहात
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

स्पॉटलाइट

UP Board : 9वीं से 12वीं तक अब होगी 'योग' की पढ़ाई

  • शुक्रवार, 23 जून 2017
  • +

इन राशि वालों के रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं, जानें अपना राशिफल

  • शुक्रवार, 23 जून 2017
  • +

51 साल के सलमान पर भारी पड़ रहा 5 साल का मतिन, फिल्म रिलीज से पहले ही बना सुपरस्टार

  • शुक्रवार, 23 जून 2017
  • +

10 मिनट के रोल ने बदली थी इस हीरोइन की किस्मत, पैर छूने के लिए लगती थी फैंस की भीड़

  • शुक्रवार, 23 जून 2017
  • +

कान के दर्द से चुटकी में राहत दिलवाएंगे ये कुछ उपाय, आजमाकर तो देखिए

  • शुक्रवार, 23 जून 2017
  • +
Live-TV
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top