आपका शहर Close

पेड़ पर लटकी मिलीं प्रेमी युगल की लाश

Badaun

Updated Mon, 08 Oct 2012 12:00 PM IST
जरीफनगर/जुनावईं। चौदह दिन पहले शुरू हुई अंतरजातीय प्रेम कहानी का बहुत जल्द अंत हो गया। प्रेमी युगल की लाश एक साथ पेड़ पर लटकी मिलने से ऑनर किलिंग की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने प्रेमी युगल के शव उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। वहीं युवक के परिजनों ने दोनों की हत्या करके शव पेड़ पर लटकाए जाने का आरोप लगाया है।
यह प्रेम कहानी संभल जिले के थाना गुन्नौर क्षेत्र के यादव बाहुल्य गांव बिजुआ नगला की है। गांव में कुछ नट परिवार वर्षों से रहकर नाच-गाने और तमाशा दिखाकर अपना परिवार चलाते हैं। नट परिवार के तुलाराम सिंह का पुत्र संजय कुमार (35) अपनी पत्नी मंगो के साथ कई रंगशाला चलाता था। आमदनी अधिक होने के कारण उसने गांव के एक यादव परिवार में अच्छी घुसपैठ कर ली। यादवों में उठना बैठना और फिजूल खर्ची भी शुरू कर दी। इसी फिजूल खर्ची के चलते उसने एक अविवाहित युवती सरोज कुमारी (19) से प्रेम संबंध स्थापित कर लिए। 24 सितंबर को संजय सरोज को लेकर गांव से फरार हो गया। इसका यादव परिवार को बहुत बुरा लगा। इसकी शिकायत गुन्नौर थाने में की गई। पुलिस ने दबाव पड़ने पर युवती को बरामद करने के लिए संजय के परिवार पर दबाव बनाया। तीन दिन पहले चार अक्तूबर को इस मामले की संजय उसकी पत्नी मंगो और भाई रामपाल के खिलाफ पुलिस ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करके मंगो और रामपाल को जेल भेज दिया था। पुलिस ने कई स्थानों पर दबिशें दीं। सूचना पर पुलिस आगरा गई और वहां भी कई ठिकानों पर दबिश दी। लेकिन प्रेमी युगल का पता नहीं चला था।
लेकिन रविवार को सुबह तेरहवें दिन प्रेमी युगल संजय और सरोज की लाश जंगल में सोनपाल के खेत में पेड़ पर लटकी मिली। खबर इलाके में फैलते ही भारी भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि संजय का शव मफलर और सरोज का शव दुपट्टे से एक साथ लटका था। पुलिस ने दोनों के शवों उतारा और तलाशी ली। संजय की जेब में मात्र एक रुपया और आगरा से नरौरा और नरौरा से गुन्नौर तक का रोडवेज बस का टिकट मिला है। टिकट छह अक्तूबर को रात आठ बजकर पचास मिनट पर खरीदा गया है। पुलिस इस घटना को आत्महत्या मान रही है जबकि मृतक संजय का पिता तुलाराम हत्या मान रहा है। कोतवाल उदय प्रताप सिंह ने बताया कि जो भी रुपये यह लेकर गये होगे और जब रुपये खत्म हो गये तो घर लौटने का प्लान बना लिया होगा। सोनपाल के खेत में आकर पेड़ पर चढ़कर फांसी का फंदा डालकर दोनों ने आत्महत्या कर ली। इधर मृतक संजय के पिता तुलाराम का आरोप है कि लड़की पक्ष के लोगों ने दोनों को कहीं दूसरी जगह मारकर लटकाया है। कहा है कि यदि दोनों फांसी लगाते तो यह दशा नहीं होती उनकी जीभ बाहर निकल आती और आंखें उभर आतीं इससे लगता है कि दोनों को मारकर लटकाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही वास्तविकता का पता चलेगा।
Comments

Browse By Tags

boyfriend couple

स्पॉटलाइट

6000 लड़कियों ने 'बाहुबली' को शादी के लिए किया था प्रपोज, सबको ठुकरा थामा इस हीरोइन का हाथ

  • सोमवार, 23 अक्टूबर 2017
  • +

...जब किशोर कुमार से हारकर भी जीत गए थे मन्ना डे, गीत था 'एक चतुरनार...

  • सोमवार, 23 अक्टूबर 2017
  • +

Bigg Boss 11: सॉन्ग 'तेरी आंख्या का यो काजल' पर हिना ने दी सपना को मात, लगाए देहाती ठुमके

  • सोमवार, 23 अक्टूबर 2017
  • +

प्रथा या मजबूरी: यहां युवक युवती को शादी से पहले बच्चे पैदा करना जरूरी

  • रविवार, 22 अक्टूबर 2017
  • +

बिहार की लड़की ने प्रेमी की डिमांड पर पार की सारी हदें, दंग रह गए लोग

  • सोमवार, 23 अक्टूबर 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!