आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

बीडीसी सदस्यों का हंगामा, बैठक का बहिष्कार

Badaun

Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
उझानी(बदायूं)। क्षेत्र पंचायत की शनिवार को ब्लाक में हुई बैठक हंगामेदार रही। सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए सचिव को कार्रवाई रजिस्टर के प्रस्ताव भी पढ़ने नहीं दिए। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होता, उससे पहले ही एमएलसी बनवारी सिंह यादव पहुंच गए। उनकी मौजूदगी में सपा समर्थक सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया। गेट पर नारेबाजी भी की। इसे लेकर अफरातफरी का माहौल रहा।
बीडीसी की बैठक दोपहर अपने निर्धारित वक्त पर शुरू हुई। ब्लाक प्रमुख छोटी वर्मा से विचार-विमर्श के बाद एडीओ पंचायत ने कार्रवाई रजिस्टर पर सदस्यों के हस्ताक्षर कराने शुरू किए ही थे कि विरोधी गुट के सदस्यों ने प्रस्तावों को गैर जरूरी बताते हुए सवाल खड़ा कर दिया। पिछली कार्ययोजना पर भी सदस्यों ने सवाल उठाए गए। एमएलसी बनवारी सिंह यादव भी पहुंचे। उन्होंने ब्लाक प्रमुख विरोधी सदस्यों का पक्ष सुना। सदस्य हंगामा करने लगे। उन्होंने एमएलसी की मौजूदगी में ही बहिष्कार कर दिया।
सपा समर्थक बीडीसी और प्रधान बैठक कक्ष के बाहर आकर ब्लाक प्रमुख के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। बाद में ब्लाक प्रमुख बीडीओ महेंद्र पाल गुप्ता के कक्ष में पहुंच कर कार्रवाई रजिस्टर को लेकर वार्ता करने लगीं तब भी सदस्य कक्ष में डटे नजर आए। करीब दो घंटा तक अफरातफरी का माहौल रहा।


बहिष्कार नहीं, बैठक की स्थगित
क्षेत्र पंचायत की बैठक शुरू हुई तो अधिकतर सदस्यों ने हस्ताक्षर कर दिए। कोरम पूरा नहीं हो पाया, सो बैठक को स्थगित कर दिया गया। ऐसे में पिछली कार्ययोजना पर सवाल का प्रश्न ही नहीं उठता। विकास भी नियमानुसार कराया गया।
छोटी वर्मा, ब्लाक प्रमुख


छोटी वर्मा के कार्यकाल की हो जांच

बीडीसी की बैठक में शनिवार को जो हुआ, वह सदस्यों की पीड़ा उजागर हो जाना है। प्रमुख छोटी वर्मा के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों की जांच होनी चाहिए। अधिकतर सदस्य बदलाव चाहते हैं। इसका नमूना देखने को मिल गया।
कृष्णपाल यादव उर्फ गुरु, पूर्व ब्लाक प्रमुख

प्रमुख विरोधी सदस्यों ने नहीं करे हस्ताक्षर

बहिष्कार करने वाले सदस्यों ने कार्रवाई रजिस्टर पर हस्ताक्षर भी नहीं किए। एमएलसी बनवारी सिंह यादव बोर्ड में पदेन सदस्य हैं, सो उन्होंने भी शिरकत की।
महेंद्र पाल गुप्ता, क्षेत्र पंचायत अधिकारी
---------------------
हंगामा संकेत है अश्विास प्रस्ताव का
उझानी। शनिवार को बीडीसी की बैठक में जिस तरीके का माहौल देखने को मिला, वह आगे चल कर अविश्वास प्रस्ताव की राजनीति का संकेत देने के लिए काफी है। ऐसे में बसपा समर्थक ब्लाक प्रमुख छोटी वर्मा की परेशानी जहां बढेगी वहीं सपा समर्थक खुश नजर आने लगे हैं। बस, अब यह देखना है कि शह और मात का असल खेल कब शुरू हो।
सपा सरकार बनने के बाद ही ब्लाक की राजनीति में बदलाव की कवायद अंदरूनी तौर पर शुरू हो गई थी। अब सरकार बने छह महीना हो चुके हैं, ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रमुख विरोधी सदस्य ज्यादा इंतजार के मूड में नजर नहीं आते। यहां बता दें कि छोटी वर्मा ने 18 मार्च-11 को शपथ ली थी।
सबसे अहम बात विरोधी सदस्यों की अगुवाई एमएलसी बनवारी सिंह यादव द्वारा करना बताई जा रही है। वह सपा के जिलाध्यक्ष भी हैं। अहम बात यह भी कि पिछले दिनों ब्लाक प्रमुख छोटी वर्मा और उनके पति हीरालाल वर्मा ने शेखूपुर से सपा विधायक आशीष यादव से ब्लाक परिसर में पार्क और पूर्व ब्लाक प्रमुख के गांव बुर्राफरीदपुर में दो सड़कों का लोकार्पण भी कराया था। तब किसी नए राजनीतिक माहौल की सुगबुगाहट शुरू हुई थी।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

स्पॉटलाइट

'अमर' के साथ अमर हुए 'अमर, अकबर, एंथनी' के ये पांच किरदार, देखें तस्वीरें

  • शनिवार, 27 मई 2017
  • +

लड़कियों के इस खास ऐप के बारे में नहीं जानते होंगे लड़के, यहां होती हैं ऐसी बातें

  • शनिवार, 27 मई 2017
  • +

शाम की पूजा में भूलकर भी ना बजाएं घंटी, होते हैं अशुभ परिणाम

  • शनिवार, 27 मई 2017
  • +

शर्लिन चोपड़ा ने खिंचवा डाली ऐसी फोटो, जमकर आए भद्दे कमेंट

  • शनिवार, 27 मई 2017
  • +

रमजान 2017ः सेहरी में खाएंगे ये 5 चीजें तो दिनभर नहीं लगेगी प्यास

  • शनिवार, 27 मई 2017
  • +
Live-TV
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top