आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

चेयरमैन के लिए 51 पर्चे वापस, 189 उम्मीदवार मैदान में

Badaun

Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
बदायूं। नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पद के लिए विधायक आशुतोष मौर्य की पत्नी सुषमा मौर्य के खिलाफ उतरे सभी छह उम्मीदवारों ने पर्चा वापस ले लिया, जिसके साथ ही उनका निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। जिले की सभी छह नगर पालिका व 14 नगर पंचायतों के अध्यक्ष पद के लिए खड़े 51 उम्मीदवारों ने बृहस्पतिवार को नाम वापसी के दिन पर्चा वापस ले लिया। जिले भर में सदस्य पद के लिए 1304 उम्मीदवार बचे हैं,109 ने नाम वापस लिए हैं।
बदायूं नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए खडे़ सुबोध कुमार गोयल ने बृहस्पतिवार को पर्चा वापस ले लिया। उनका कहना है कि उन्होंने जिस पार्टी से समर्थन मांगा था, वह न मिल पाने से खुद का पर्चा वापस ले लिया है। एक अन्य प्रत्याशी शबाना ने भी नामांकन पत्र वापस ले लिया है। इस तरह अब यहां चेयरमैन पद के लिए चुनाव मैदान में 12 उम्मीदवार बचे हैं। अब इस सीट के लिए ओमप्रकाश मथुरिया, वसीम, अनिल कुमार, इंदू सक्सेना, तनवीर हसन, नवीन शर्मा, फात्मा, मनोज कृष्ण गुप्ता, माधवी साहू, शशिबाला, सीमा राठौर व सुल्तान सलाउद्दीन मैदान में हैं।
उझानी। निकाय चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को नाम वापसी के साथ कछला नगर पंचायत में वार्ड नंबर नौ से दिनेश और उझानी में वार्ड संख्या 23 से मीरजहां के सभी प्रतिद्वंदियों ने पंर्चा वापस ले लिया, जिससे इनका निर्विरोध चयन तय हो गया है। मीरजहां नगर के मोहल्ला गंजशहीदा निवासी अब्दुल हसन की पत्नी हैं। मीरजहां के खिलाफ उनके बड़े बेटे रियाजुल की पत्नी साजिदा ने पर्चा दाखिल किया था। दोनों में से कोई एक अगर नाम वापस नहीं लेता तो मुकाबला सास-बहू के बीच होता। इसके अलावा कछला नगर पंचायत के वार्ड संख्या नौ से रामवीर ने नाम वापस लेकर दिनेश का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है। सदस्य के लिए दाखिल पर्चों में 10 उम्मीदवारों ने नाम नाम वापस ले लिए हैं। इसके विपरीत यहां पालिकाध्यक्ष पद के लिए किसी ने भी पर्चा वापस नहीं लिया है। तत्कालीन पालिकाध्यक्ष पूनम अग्रवाल, पूर्व ब्लाक प्रमुख रत्नेश यादव, सावित्री सिंह, रानी सवा, जरीना फईम, नाजमीन, मनोरमा यादव, मुन्नी बेगम और संध्या रानी मैदान में हैं।
बिल्सी। नगर पंचायत रुदायन के लिए ऊषादेवी, गीतादेवी, कांतीदेवी, फूलश्री, रामबेटी, फूलवती, लज्जावती, लक्ष्मीदेवी, वीरवती, शशिबाला, शांतिदेवी, सर्वेश कुमारी चेयरमेन पद के लिए मैदान में हैं। यहां किसी ने अपना पर्चा वापस नहीं लिया है। वहीं इस्लामनगर नगर पंचायत के लिए इश्तयाक, अफरोज, कुसुम गुप्ता, दीपेंद्र कुमार, वाहिद खां, मुशाहिद अली, निशांत नाजिम, वीरेंद्र कुमार अब मैदान में रह गए है। यहां आनन्द कुमार और अदीवा ने अपना पर्चा वापस ले लिया।
बिसौली। नगर पालिका चेयरमैन पद के लिए नामवापसी के बाद अब 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं। बृहस्पतिवार को किशोर, मोहर व शन्नो ने पर्चा वापस ले लिया। जबकि फैजगंज में दो, सैदपुर में पांच और वजीरगंज में दो चेयरमैन पद के प्रत्याशियों ने भी आज पर्चे वापस ले लिया। इधर, फैजगंज नगर पंचायत से चेयरमैन के उम्मीदवार बानो बेगम व सीमा बेगम ने सैदपुर नगर पंचायत के प्रत्याशी मोहम्मद इफ्त्यार खान, वाजिद हुसैन व वजीरगंज नगर पंचायत में अनीता व शमा परवीन ने पर्चा वापस ले लिया।

सुषमा मौर्य का निर्विरोध पालिकाध्यक्ष बनना तय, जुलूस निकाला

बिल्सी। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर विधायक आशुतोष मौर्य की पत्नी सुषमा मौर्य का पालिकाध्यक्ष बनना बृहस्पतिवार को तय हो गया। उनके विरोध में खड़े सभी छह प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिए। विरोध में खड़े सभी प्रत्याशियों के पर्चे वापस लेने के बाद सुषमा मौर्य के सर्मथकों ने नगर में जूलुस निकालकर खुशी मनाई। और एक-दूसरे को मिठाई वितरित की। बता दें कि अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित चेयरमेन सीट के लिए बिसौली से सपा विधायक एवं नगर के मूल निवासी आशुतोष मौर्य की पत्नी सुषमा मौर्य के अलावा निवर्तमान पालिकाध्यक्ष ओमप्रकाश सागर, ज्ञानदेवी सागर, कमल सिंह गिहार, ज्ञानदेवी, कमलेश कुमारी, महावीर ने अपना पर्चा दाखिल किया था। एसडीएम इंद्रेश कुमार ने बताया कि सुषमा मौर्य के अलावा काफी सभी उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया है। इधर जुलूस में सपा यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष सर्वेश यादव, जिला सचिव किशोरी लाल शाक्य, देवाशीष जैन, चेतन तोष्नीवाल, मुश्ताक हुसैन, रईस अहमद, शाहनवाज अल्वी, सलीम सैफी, यशपाल मौर्य, मोहित, चिरौजी लाल, नदीम चौधरी आदि मौजूद रहे।

कोई दोस्ती तो किसी ने दिलाया संबंधों का वास्ता
उझानी। सभासद के उम्मीदवारों ने अपना रास्ता साफ करने के लिए बृहस्पतिवार को विरोध में खड़े उम्मीदवारों को मनाने के लिए हर हथकंडों का सहारा लिया। किसी ने दोस्ती तो कोई उनसे पुराने संबंधों का वास्ता दिलाता रहा।

नामांकन पत्रों की वापसी के बाद अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की संख्या-----
नगर पालिका वापसी बचे उम्मीदवार
बदायूं 2 12
सहसवान 2 14
उझानी 6 9
बिसौली 3 11
ककराला 1 8
नगर पंचायत--------
फैजगंज बेहटा 2 9
अलापुर 5 19
सैदपुर 5 6
गुलड़िया 3 6
वजीरगंज 2 8
रुदायन 0 12
उसावां 5 20
कुंवरगांव 4 6
इस्लामनगर 2 8
सखानूं 0 4
मुड़िया 0 12
दातागंज 6 7
उसहैत 3 13
कछला 0 5
-------------------------------
कुल वापस नाम-51 कुल प्रत्याशी-189
--------------------------------

आरओ को सूचना देने पर मिलेगा प्रमाणपत्र
जिन उम्मीदवारों के खिलाफ उतरे सभी लोगों ने नामांकन वापस ले लिए हैं, अगर वे संबंधित आरओ के पास पहुंचकर यह सूचना देते हैं तो जांच के बाद उन्हें प्रमाण पत्र दे दिया जाएगा। अन्यथा सभी चुनाव परिणाम आने के बाद प्रमाण पत्र दिया जाएगा।
संजय कुमार सिंह, एडीएम
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

स्पॉटलाइट

GST लगने के बाद डेढ़ लाख रुपये घटी मित्सुबिशी पजेरो की कीमत

  • रविवार, 23 जुलाई 2017
  • +

सिर जो तेरा चकराए तो...छुटकारा पाने के लिए कर लें ये उपाए

  • रविवार, 23 जुलाई 2017
  • +

करोड़ों की फीस लेने वाली दीपिका पादुकोण ने पहने ऐसे सैंडल, आप कभी नहीं पहनना चाहेंगे

  • रविवार, 23 जुलाई 2017
  • +

थायराइड की प्रॉब्लम दूर करती है गजब की ये मुद्रा

  • रविवार, 23 जुलाई 2017
  • +

50 वर्षों बाद बन रहा है ऐसा संयोग, जानें खरीदारी का सही समय

  • रविवार, 23 जुलाई 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!