आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

घूस नहीं दी तो लूट ली अस्मत

Badaun

Updated Tue, 29 May 2012 12:00 PM IST
लालपुल पुलिस चौकी पर हुआ बवाल, कानून के पहरुओं के मुंह पर कालिख
बदायूं। जुल्म की हद देखें। कानून के रखवालों के घर यानी चौकी में ही एक मासूम किशोरी की आबरू लुट गई। सिर्फ इसलिए कि उसके नाना के पास घूस में देने के लिए रकम नहीं थी। रिश्वत की रकम पुलिस वालों को दे दी जाती तो शायद किशोरी की अस्मत बच जाती। हालांकि नाना अपने पास मौजूद सभी रुपये देने को तैयार था लेकिन महज एक हजार में पुलिस वाले छोड़ने को तैयार नहीं थे। रकम ऐंठने को नाना और किशोरी दोनों को चौकी में बैठाए रखा गया। इस बीच सिपाही के दोस्त ने बिना रकम केछोड़ने का झांसा देकर किशोरी से दुष्कर्म कर कानून के पहरुओं के मुंह पर कालिख पोत दी।
हालांकि घटना के आरोपी सिपाही इन आरोपों से नाइत्तफाकी जताते हुए कह रहे हैं कि नाना और किशोरी को दरगाह परिसर में संदिग्ध स्थिति में देखकर भीड़ ने शोर मचाया था। इसकी पुष्टि परिसर के उन लोगों से भी की जा सकती है, जिन्होंनेे शोर मचाया। इसी बवाल को शांत करने की नीयत से उन्हें चौकी लाया गया था, रिश्वत मांगने का आरोप मनगढ़ंत है। उन्होंने ये तो कबूल किया कि गोपाल ने किशोरी से छेड़छाड़ की थी लेकिन दुराचार की बात सेे इनकार करते हुए कहा कि डीएनए जांच हो तो सच्चाई सामने आ जाएगी।
ऐसे खुला मामला
पुलिस चौकी में जब यह शर्मनाक घटना हो रही थी उसी वक्त बाहर सड़क पर तमाम लोग गुजर रहे थे। लोगों को देख चौकी के बाहरी हिस्से में बैठे किशोरी के नाना की हिम्मत बंधी और उसने भीतर कमरे में किशोरी के साथ हो रहे कृत्य की बात उनको बताकर मदद की गुहार लगाई। इस पर एक के बाद एक तमाम लोगों की भीड़ वहां जुट गई। दरगाह में आए जायरीन ने पुलिस चौकी घेर ली। सूचना पर गश्त पर निकले सिपाही औसाफ अली और माजिद हुसैन भी वहां पहुंचे, जिन्हें भीड़ ने पकड़ लिया।
मुखबिर भी है आरोपी गोपाल
बलात्कार का आरोपी गोपाल शहर के मोहल्ला ब्राह्मपुर में रहता है। पेशे से वह राजमिस्त्री है। बताया जाता है कि वह लालपुल पुलिस चौकी का मुखबिर है। इलाके में होने वाले जुआ और सट्टे के धंधे की उगाही भी करता है। इसके अलावा आसपास क्षेत्र में होने वाली गतिविधियों की खबर पुलिस को देता है।
आक्रोशित भीड़ ने लगाया जाम
सोमवार को दिन में 11 बजे सभी आरोपियों को जेल भेजने की मांग को लेकर लालपुल पुलिस चौकी के सामने आक्रोशित भीड़ ने जाम लगा दिया। हालांकि सुबह ही आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनको गिरफ्तार किया जा चुका था। वे लॉकअप में बंद थे। पुलिस ने भीड़ को हल्का बल प्रयोग करके दौड़ा दिया। बाद में वरिष्ठ पुलिस अफसरों के समझाने पर 10 मिनट बाद जाम खत्म हो गया।
डीआईजी ने किया मौका मुआयना
पुलिस की अंतर्जनपदीय खेल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने आए डीआईजी एलवी एंटनी देवकुमार ने घटना की जानकारी के बाद पुलिस चौकी और दरगाह परिसर का मौका मुआयना किया।
वह बिस्तर भी हुआ जब्त
पुलिस चौकी में जिस बिस्तर पर युवक गोपाल ने किशोरी से बलात्कार किया था, उसे भी जांच के लिए जब्त कर लिया गया है। इस बीच भीड़ ने सुबूत मिटाने के अंदेशे पर विरोध किया तो बताया गया कि बिस्तर भी जांच के दायरे में है।
000
जिला जज की अदालत से जेल भेजे गए आरोपी
बदायूं। जिला जज योगेंद्र कुमार ने बलात्कार और भ्रष्टाचार के मामले में लालपुल पुलिस चौकी के तीन सिपाहियों समेत चार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेजा है। पीड़ित किशोरी के मजिस्ट्रेट जितेंद्र सिंह ने कलमबंद बयान दर्ज किए।
बलात्कार के आरोप के साथ चूंकि मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा था, लिहाजा संगीन धाराओं में इस मामले में नामजद सिपाही सुमित, माजिद और औसफ अली के अलावा सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ब्राह्मपुर निवासी गोपाल को पुलिस ने सुरक्षा के बीच जिला जज की अदालत में पेश किया। यहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। पीड़िता का मेडिकल होने के बाद तृतीय अपर मजिस्ट्रेट जितेंद्र सिंह ने उसके कलमबंद बयान दर्ज किए हैं।
0000
मेडिकल जांच मेें मामले की दिशा बदली
पुलिस ने पीड़ित किशोरी का तीन डॉक्टर और तीन फार्मासिस्ट के पैनल से मेडिकल कराया। एसपी रतन श्रीवास्तव ने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार किशोरी के प्राइवेट पार्ट में स्पर्म नहीं मिले हैं। फिर भी किशोरी के बयान के आधार पर इस मामले में बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया है।
0000
कोट-------------------
प्रथम दृष्ट्या दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कर दी गई है। विभागीय तौर पर भी मामले की जांच कराई जा रही है। जांच सीओ सिटी सत्यसेन को सौंपी गई है।-रतन श्रीवास्तव, एसपी बदायूं।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

Browse By Tags

rake asmat

स्पॉटलाइट

PICS: पार्टी में पत्नी को छोड़ श्रद्धा कपूर को चूम बैठे मोहित सूरी, मच गई खलबली

  • शनिवार, 27 मई 2017
  • +

लड़कियों के इस खास ऐप के बारे में नहीं जानते होंगे लड़के, यहां होती हैं ऐसी बातें

  • शनिवार, 27 मई 2017
  • +

शाम की पूजा में भूलकर भी ना बजाएं घंटी, होते हैं अशुभ परिणाम

  • शनिवार, 27 मई 2017
  • +

शर्लिन चोपड़ा ने खिंचवा डाली ऐसी फोटो, जमकर आए भद्दे कमेंट

  • शनिवार, 27 मई 2017
  • +

रमजान 2017: सेहरी में खाएंगे ये 5 चीजें तो दिनभर नहीं लगेगी प्यास

  • शनिवार, 27 मई 2017
  • +
Live-TV
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top